Logo
CDAC C-CAT Admit Card 2024: सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग ने सीडीएसी सी-कैट 2024 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। सी-कैट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी। 

CDAC C-CAT Admit Card 2024: सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग ने सीडीएसी सी-कैट 2024 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने कम्प्यूटरीकृत कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट cdac.in एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सी-कैट एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी। 

एडमिट कार्ड जरूरी
एडमिट कार्ड में पर्सनल जानकारी, एग्जाम डेट, टाइम , परीक्षा-दिवस गाइड लाइन और अन्य के अलावा उस परीक्षा केंद्र का पता लिखा रहता है। जिसमें उम्मीदवार को प्रवेश पत्र लाना होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र में एक वैध फोटो आईडी प्रमाण के साथ CDAC C-CAT 2024 एडमिट कार्ड ले जाना जरूरी है।

इस दिन होगी एग्जाम
स्नातकोत्तर डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए CDAC C-CAT 6 और 7 जुलाई को ऑफलाइन में होगी। प्रश्न पत्र को तीन खंडों में बांटा गया है - खंड ए, खंड बी, और खंड सी। यह एग्जाम दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसमें 50 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न दिए जाएंगे, प्रत्येक पर तीन अंक का होगा। जुलाई परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार सीडीएसी के अगस्त 2024 बैच के पीजी डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • आधिकारिक वेबसाइट cdac.in पर जाना होगा।
  • CDAC C-CAT Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए लिंक पर Click करें।
  • अब अपना Login Credentials दर्ज करें, जिसमें फॉर्म नंबर और Password शामिल है।
  • सीडीएसी सी-कैट एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर दिख जाएगा। 
  • आखरी में एडमिट कार्ड डाउनलोड कर प्रिंट आउट लेकर रख लें।
5379487