Logo
election banner
CUET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - अंडरग्रेजुएट परीक्षा के लिए शहर सूचना पर्ची जारी करने वाली है। इस बात की जानकारी यूजीसी के अध्यक्ष ने दी है।

CUET UG 2024 City Intimation Slip: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट- अंडरग्रेजुएट परीक्षा(CUET UG Exam) के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप 05 मई तक जारी करने की उम्मीद है। उम्मीदवारों सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा के लिए सिटी स्लिप जारी होने पर आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी 5 मई या उससे पहले सीयूईटी-यूजी के लिए परीक्षा के शहर(CUET UG 2024 City Intimation Slip) की जानकारी की घोषणा कर सकती है। एनटीए वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड करना मई के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा।

13 लाख ने कराया पंजीकरण
इस साल CUET UG के लिए कुल 13.48 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। सीयूईटी यूजी परीक्षा में 63 टेस्ट पेपर शामिल होंगे। परीक्षा की समय 45 मिनट है, विशिष्ट विषयों जैसे अकाउंटेंसी, अर्थशास्त्र, भौतिकी, कंप्यूटर विज्ञान/सूचना विज्ञान प्रथाओं, रसायन विज्ञान, गणित या अनुप्रयुक्त गणित और सामान्य परीक्षा के लिए अवधि 60 मिनट होगी।

सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा तिथियां
सीयूईटी यूजी परीक्षा भारत के 26 ही नहीं बल्कि विदेश के 380 शहरों में आयोजित की जाएगी। आधिकारिक डेट शीट के अनुसार परीक्षा 15 से 24 मई तक आयोजित की जाएगी। इस साल कुल 261 विश्वविद्यालय प्रवेश के लिए CUET UG 2024 स्कोर स्वीकार करेंगे।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे CUET UG 2024  एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cuetug.ntaonline.in पर जाएं।
  • होमपेज में CUET UG एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज में आवश्यक क्रेडेंशियल(एप्लीकेशन नं और जन्मतिथि) दर्ज करें।
  • आपका CUET UG 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करें और प्रिंट आउट ले लें।
5379487