Logo
CUET UG Final Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आज 25 जुलाई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट की फाइनल आंसर-की जारी कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in. और exam.nta.ac.in/CUET-UG के जरिए फाइनल आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं।

CUET UG Final Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज 25 जुलाई को कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट की फाइनल आंसर-की जारी कर दी है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट exam.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर फाइनल आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। फाइनल आंसर-की के बाद सीयूईटी यूजी रिजल्ट की घोषणा की जाएगी।

एनटीए ने ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों  ही परीक्षा का आंसर-की जारी किया है। सीयूईटी यूजी आंसर-की चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा। 

आज रात या कल जारी होगा रिजल्ट
CUET UG फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद उम्मीद है कि एनटीए सीयूईटी यूजी परीक्षा के नतीजे आज रात या कल तक जारी कर देगा। इसके साथ ही देश भर के तमाम कॉलेजों और संस्थानों में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिला मिलेगा।

मई में हुई थी परीक्षा
एनटीए ने इस साल सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन 15 मई से 29 मई तक किया था। परीक्षा हाइब्रिड मोड में देशभर के 379 शहरों में आयोजित की गई थी। देशभर के बाहर भी यह परीक्षा 26 शहरों में हुई थी। एनटीए ने उम्मीदवारों की शिकायत पर 19 जुलाई को सीयूईटी यूजी री-टेस्ट का आयोजन किया था। परीक्षा में लगभग 1,000 छात्रों ने भाग लिया था, जिसमें 250 छात्रों का कनेक्शन झारखंड के हजारीबाग से था।

पहली बार हाइब्रिड मोड में हुई थी सीयूईटी यूजी परीक्षा
बता दें कि इस साल पहली बार एनटीए ने हाइब्रिड मोड ( पेपर एवं पेपर मोड के साथ-साथ ऑनलाइन मोड) में सीयूईटी परीक्षा का आयोजन किया था। इसमें करीब 15 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। एनटीए की साइट पर दोनों के लिए अलग-अलग लिंक दिए गए हैं।

CUET UG Answer Key 2024: डायरेक्ट लिंक

ऐसे डाउनलोड करें CUET UG Final Answer Key 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक सीयूईटी वेबसाइट Exams.nta.ac.in पर जाएं।
  • अब "CUET UG Final Answer Key 2024" के लिंक पर क्लिक करें।
  • आवश्यक फील्ड में अपना रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।
  • "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें।
  • एनटीए सीयूईटी 2024 उत्तर कुंजी स्क्रीन पर पीडीएफ के रूप में प्रदर्शित होगी।
  • उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और अंकों की गणना करें।
5379487