Logo
CUET UG Re Test: एनटीए के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि सीयूईटी यूजी परीक्षा करीब 1000 स्टूडेंट्स के लिए दोबारा आयोजित की जाएगी। इसके लिए जल्द ही सूचना जारी हो जाएगी। वहीं संभावना है कि 22 जुलाई तक रिजल्ट जारी हो जाएगा।

CUET UG Re Test: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट यानि कि CUET UG एग्जाम 2024 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खबर हैं। इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के मुताबिक, परीक्षा स्थगित और रद्द होने की अटकलों के बीच एनटीए ने 1000 स्टूडेंट्स के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करवाने का निर्णय लिया है। 

19 जुलाई को होगी दोबारा परीक्षा
बता दें कि 19 जुलाई को फिर से सीयूईटी परीक्षा 1000 स्टूडेंट्स के लिए दोबारा आयोजित होगी और फिर रिजल्ट 22 जुलाई से पहले जारी कर दिया जाएगा।

13.48 लाख उम्मीदवारों के भविष्य का कब होगा फैसला
सीयूईटी यूजी लगभग 13.48 लाख उम्मीदवारों के लिए 379 शहर सहित भारत के बाहर भी 26 जगहों पर आयोजित हुई थी। सीयूईटी यूजी की आंसर-की(CUET UG Answer Key) 7 जुलाई को जारी की गई थी और छात्रों को 9 जुलाई तक आपत्तियां उठाने के लिए कहा गया था।

हाइब्रिड मोड में आयोजित हुई थी परीक्षा
CUET UG परीक्षा इस साल पहली बार हाइब्रिड मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा से एक रात पहले दिल्ली में लॉजिस्टिक मुद्दों का हवाला देते हुए परीक्षा रद्द कर दी गई थी। इसके अलावा कानपुर के एक केंद्र पर गलत प्रश्नपत्र बांटे जाने पर विवाद खड़ा हो गया और परीक्षा रद्द कर दोबारा ली गई।

5379487