Logo
Davv Paper Leak Case: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में हुए पेपर लीक मामले में अब तक पुलिस 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में पुलिस अब कॉलेज की प्रिंसिपल से पूछताछ करेगी।

Davv Paper Leak Case: मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में हुए पेपर लीक मामले में अब तक पुलिस 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। कांग्रेस से बीजेपी में आए अक्षय बम के आइडिलिक कॉलेज से पेपर लीक होने की बात सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई। इस मामले में पुलिस अब कॉलेज की प्रिंसिपल से पूछताछ करेगी। इस बीच कॉलेज की मान्यता रद्द करने की मांग उठने लगी है। पुलिस आइडिलिक कॉलेज की प्रिंसिपल से भी पूछताछ करेगी।

ये है पूरा मामला
बता दें, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की एमबीए परीक्षा के पेपर पिछले महीने लीक हुए थे। मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने आइडिलिक कॉलेज के ऑपरेटर दीपक पिता सुरेश सोलंकी, निवासी रंगवासा रोड को गिरफ्तार किया है। उसने कॉलेज प्रिंसिपल के रूम से पेपर के बंडल की सील लोहे के स्केल से तोड़कर पेपर निकाला था फिर मोबाइल से फोटो खींचकर कॉलेज के एक छात्र को दो हजार रुपए में बेचा था। फिर छात्र ने इसे अपने साथी को वॉट्सऐप पर शेयर किया। पुलिस ने स्टूडेंट धीरेंद्रनरवरिया को अपनी गिरफ्त में ली है। धीरेंद्र कॉलेज में एमबीए प्रथम वर्ष का छात्र है। उसने पुलिस को बताया की पेपर छात्र गौरव सिंह गौर के जरिए आया था।

इतने रूपया में हुआ पेपर का सौदा
छात्र गौरव ने आरोपी दीपक से संपर्क किया तो दीपक ने 8 हजार रुपए की मांग की। इस पर उसने 2 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए। दीपक ने बताया कि कॉलेज प्रिंसिपल के कक्ष में सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। जिस अलमारी में पेपर के बंडल रखे जाते हैं, उसकी चाबी प्रिंसिपल के ड्रॉवर में ही रहती है। शाम को स्टाफ के जाने के बाद उसने बंडल निकाल कर स्केल की मदद से सील तोड़ कर पेपर निकाला और फिर वापस रख दिया।
 

5379487