Logo
DU Admission 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन के स्पॉट राउंड-1 का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है।

DU Admission 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने दिल्ली विश्वविद्यालय में यूजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन के स्पॉट राउंड-1 का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in  पर जाकर आवंटन रिजल्ट देख सकते हैं। सीट आवंटित उम्मीदवारों को DU UG सीट आवंटन पत्र डाउनलोड करना होगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। 

समय सीमा
DU UG Spot Round 2024 नोटिस के अनुसार, सीट अलॉटमेंट किए गए उम्मीदवारों को 22 सितंबर तक प्रस्ताव स्वीकार करना जरूरी है। कॉलेज 21 से 23 सितंबर के बीच आवेदनों का सत्यापन और अनुमोदन करेंगे। ऑनलाइन स्वीकृति शुल्क भुगतान की लास्ट डेट 24 सितंबर, शाम 4:59 बजे तक है।

कोई अपग्रेडेशन या वापसी नहीं होगा
डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि उम्मीदवारों को स्पॉट राउंड में आवंटित सीट को स्वीकार करना आवश्यक है, क्योंकि सीट अपग्रेडेशन या वापसी का कोई विकल्प नहीं है। 

डीयू के अनुसार, 15 सितंबर तक कुल 72,263 दाखिले की पुष्टि हुई थी। जिन उम्मीदवारों ने CSAS UG 2024 के लिए आवेदन किया था, लेकिन कॉलेज की सीट सुरक्षित नहीं कर पाए थे, वे 2024 के लिए DU UG स्पॉट राउंड काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने में सक्षम थे।

डीयू यूजी स्पॉट एडमिशन राउंड के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अपने डैशबोर्ड पर 'Spot Admission' विकल्प चुनना होगा। इसके अलावा, वे अपनी श्रेणी और सीट उपलब्धता के आधार पर एक कार्यक्रम और कॉलेज संयोजन चुन सकते हैं।

5379487