Logo
HP LEET 2024 Result: हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने हिमाचल प्रदेश लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (HP LEET 2024) का रिजल्ट घोषित कर दिया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट डाउनलोड कर सकते हैं।

HP LEET 2024 Result: हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने हिमाचल प्रदेश लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो भी उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

पीडीएफ में ऐसे देखें अपना रिजल्ट
रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को किसी क्रेडेंशियल की आवश्यकता नहीं होगी। HP LEET 2024 रिजल्ट में पंजीकरण आईडी, उम्मीदवारों का नाम, रोल नंबर, पिता का नाम और 400 में से प्राप्त अंक का विवरण है।

26 मई हुई थी परीक्षा
हिमाचल प्रदेश लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट (HP LEET 2024) परीक्षा 26 मई को आयोजित की गई थी। प्रवेश परीक्षा हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पॉलिटेक्निक संस्थानों में डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में पार्श्व प्रवेश की सुविधा प्रदान करती है।

परीक्षा पैटर्न और अंकन योजना
HP LEET 2024 परीक्षा पेन पेपर प्रारूप में ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। परीक्षा की अवधि 3 घंटे थी, जिसमें 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल थे। HP LEET 2024 को चार खंडों में विभाजित किया गया था: गणित, भौतिकी, रसायन विज्ञान और सामान्य ज्ञान। प्रत्येक खंड में 25 प्रश्न शामिल थे। उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक दिए गए और प्रत्येक गलत प्रतिक्रिया के लिए 1 अंक की कटौती की गई।

एचपी एलईईटी 2024 काउंसलिंग
HP LEET 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया तीन राउंड में आयोजित की जाएगी। इस प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को काउंसलिंग पंजीकरण फॉर्म भरना होगा। इस चरण के बाद उम्मीदवारों को पाठ्यक्रमों और संस्थानों के अपने चयन को अंतिम रूप देने का अवसर मिलेगा।

काउंसलिंग के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • कक्षा 12 की मार्कशीट
  • एचपी एलईईटी 2024 परिणाम पीडीएफ
  • एचपी एलईईटी 2024 एडमिट कार्ड
  • पांच पासपोर्ट फोटो
  • स्थानांतरण प्रमाण पत्र
  • चरित्र प्रमाण पत्र
  • सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी के दो सेट
5379487