Logo
ICAR AIEEA PG 2024: एमटीए ने अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA PG) और अखिल भारतीय प्रतियोगी परीक्षा (AICE)- JRF/SRF (पीएचडी) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

ICAR AIEEA PG 2024: एमटीए ने अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA PG) और अखिल भारतीय प्रतियोगी परीक्षा (AICE)- JRF/SRF (पीएचडी) 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/ICAR/ पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 29 जून को होगा। 

एग्जाम सीबीटी मोड में होगी
नोटिफिकेशन के मुताबिक, किसी भी उम्मीदवार को डाक या अन्य माध्यमों से एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे। एग्जाम सीबीटी मोड में आयोजित होगी। PG में प्रवेश के लिए पहली शिफ्ट में किया जाएगा, जबकि AICE JRF/ SRF के लिए एग्जाम दूसरी पाली में होगा। परीक्षा दो घंटे की होगी। परीक्षा में कुल 480 नंबरों के 120 प्रश्न पूछे जाएंगे। 

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/icar/ पर जाना होगा। 
  • यहां Admit Card Download लिंक पर क्लिक कर दें। 
  • अब अपना Login Credentials दर्ज कर सबमिट करें। 
  • एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
  • अंत में एक प्रिंट निकाल कर रख लें। 

परीक्षा केंन्द्र पर तय समय पर आना होगा
बता दें, इस परीक्षा का आयोजन कृषि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए होता है। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी उम्मीदवार को एग्जाम सेंटर में एंट्री नहीं होगी। उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर पर कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। लेट से पहुंचने वाले अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दिया जाएगा। Examination Center पर मोबाइल, कैलकुलेटर, पेन ड्राइव, इलेक्ट्रानिक घड़ी, ब्लूटूथ, इयरफोन आदि कोई भी इलेक्ट्रानिक डिवाइस लेकर जाना प्रतिबंधित है। 

5379487