Logo
JEECUP Counselling 2024: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने 14 अगस्त को जेईईसीयूपी काउंसलिंग 2024 के लिए 4 राउंड की च्वॉइस फिलिंग शुरू कर दी है।

JEECUP Counselling 2024: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश ने 14 अगस्त को जेईईसीयूपी काउंसलिंग 2024 के लिए 4 राउंड की च्वॉइस फिलिंग शुरू कर दी है।  योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट - jeecup.admissions.nic.in पर जाकर राउंड 4 काउंसलिंग का विकल्प भर सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, राउंड 4 च्वाइस फिलिंग की लास्ट डेट 16 अगस्त है और सीट आवंटन 17 अगस्त को समाप्त होगा।

उम्मीदवारों को जेईईसीयूपी काउंसलिंग के लिए 250 रुपये का भुगतान करना होगा। एक बार फीस जमा होने के बाद, वे अपनी पसंद के पाठ्यक्रम और कॉलेज चुन सकते हैं। चयनित अभ्यर्थी को अपनी पसंद को लॉक करना होगा। 

सीट आवंटन
अभ्यर्थी को सीट आवंटन शुल्क के रूप में 3,000 रुपये देना होगा, जिसे बाद में आवंटित संस्थान के प्रवेश शुल्क के साथ समायोजित कर दिया जाएगा। प्रवेश के लिए अधिकारी अलग-अलग फैक्टर्स को ध्यान में रखेंगे, जिसमें परीक्षा स्कोर, आवेदकों द्वारा किया गया चयन और किसी विशेष संस्थान में सीटों की उपलब्धता शामिल होगी। 

चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, उम्मीदवार पोर्टल पर लॉग इन करें।
इसके बाद, अपने पसंदीदा Institute और Courses का चयन कर उसे लॉक करें।
काउंसलिंग के सभी चरण के बाद, उम्मीदवारों को अपने विकल्पों को modified करने और नए विकल्प जोड़ने का मौका मिलेगा। 

5379487