Logo
MP News: विक्रम विश्वविद्यालय के अंतर्गत एलएलबी में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। छात्रों का कहना था कि पेपर और एग्रीगेट का प्रतिशत बढ़ाने की सूचना विद्यार्थियों को नही दी गई। इस कारण छात्रों का पहला सेमेस्टर का रिजल्ट खराब हो गया।

MP News: विक्रम विश्वविद्यालय के अंतर्गत एलएलबी में अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय का घेराव कर नारेबाजी की। स्टूडेंट्स का कहना है कि एलएलबी के सभी सेमेस्टर के प्रश्रपत्र में उत्तीर्ण होने का प्राप्तांक पहले 36 प्रतिशत था, जिसे बिना सूचना बढ़ाकर 40 प्रतिशत कर दिया गया। इसके कारण छात्रों को नुकसान हुआ है। रिजल्ट जारी होने के बाद विद्यार्थियों को इसकी जानकारी लगी है।

एग्रीगेट भी बढ़ाया 
बता दें, एलएलबी प्रथम सेमेस्टर में अध्ययनरत विद्यार्थी गुरूवार को विश्वविद्यालय पहुंचे थे। यहां पर छात्र-छात्राओं ने प्रभारी कुलपति प्रो. डीएम कुमावत को ज्ञापन सौंपा। विधि छात्र सभा के अध्यक्ष पृथ्वीराज सिंह खींची ने बताया कि पहले विधि संकाय के LLB के सभी सेमेस्टर में उत्तीर्ण होने के लिए प्रश्न पत्र के प्राप्तांक 36 प्रतिशत पर उत्तीर्ण होते थे। यह अंक प्रश्रपत्र पर भी लिखा होता था। अब एलएलबी का रिजल्ट आने पर पता चला कि प्रश्रपत्र में उत्तीर्ण अंक 36 से बढ़ाकर 40 कर दिया गया। साथ ही, पहले एग्रीगेट के लिए 45 प्रतिशत अंक निर्धारित थे। इसे भी बढ़ाकर अब 50 प्रतिशत कर दिया है।

छात्रों ने पुराने नियमों से ही परीक्षा कराने की मांग  
छात्रों का कहना था कि पेपर और एग्रीगेट का प्रतिशत बढ़ाने की सूचना विद्यार्थियों को नही दी गई। इस कारण छात्रों का पहला सेमेस्टर का रिजल्ट खराब हो गया। छात्रों ने मांग की है कि नए नियमों की जगह पुराने नियमों से ही परीक्षा कराई जाए। हालांकि प्रभारी कुलपति प्रो. डीएम कुमावत ने बताया कि एलएलबी के नए नियम अकादमिक विभाग के माध्यम से लागू किए हैं। 

5379487