Logo
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल में हाल ही में परीक्षा शुल्क में वृद्धि को लेकर प्रदेश के करीब 300 से अधिक संबद्ध संस्थानों के संचालकों ने विरोध जताया है।

Opposition to Examination Fee Hike : माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल में हाल ही में परीक्षा शुल्क में वृद्धि को लेकर प्रदेश के करीब 300 से अधिक संबद्ध संस्थानों के संचालकों ने विरोध जताया है। बिशन खेड़ी स्थित विश्वविद्यालय परिसर में संचालकों ने कुलपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने परीक्षा शुल्क वृद्धि को वापस लेने की मांग की।

छात्रों का भविष्य चिंतित
इस ज्ञापन में संचालकों ने चिंता जताई है कि बीच सत्र में परीक्षा शुल्क में वृद्धि से छात्रों और केंद्र संचालकों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पंकज, माखनलाल एसोसिएटेड स्टडी इंस्टीट्यूट (ASI) के निदेशक और कल्याण सोसायटी के अध्यक्ष, ने बताया कि इस अचानक की गई वृद्धि ने छात्रों के भविष्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालने का खतरा बढ़ा दिया है।

अन्य मांगें
संचालकों ने ज्ञापन के साथ-साथ विश्वविद्यालय में लंबे समय से कार्यरत कर्मचारियों को हटाने और पीजीडीसीए एवं डीसीए जैसे कोर्सों को शासकीय सेवाओं में मान्यता देने की भी अपील की। उप कुलसचिव ने आश्वासन दिया है कि संगठन की मांगों को ध्यान में रखते हुए छात्र हित में विश्वविद्यालय जल्द ही निर्णय लेगा।

आश्वासन की उम्मीद
ज्ञापन सौंपने के बाद उप कुलसचिव ने उपस्थित संचालकों को भरोसा दिलाया कि विश्वविद्यालय उनकी चिंताओं को गंभीरता से लेगा। इस मौके पर विश्वविद्यालय के उपकुल सचिव के अलावा कई अन्य पदाधिकारी और संस्थाओं के निदेशक भी उपस्थित थे।

5379487