Logo
NEET PG 2024: बोर्ड ने कहा कि नीट पीजी के संशोधित शेड्यूल को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिफिकेशन फैलाया जा रहा है। इसके जरिए लोगों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। 

NEET PG 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फर्जी नोटिस के खिलाफ चेतावनी जारी किया है। बोर्ड ने कहा कि नीट पीजी के संशोधित शेड्यूल को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिफिकेशन फैलाया जा रहा है। इसके जरिए लोगों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। 

आधिकारिक वेबसाइट पर ही करें भरोसा
जारी नोटिस में कहा गया है कि ' नीट पीजी के आयोजन के लिए संशोधित कार्यक्रम की घोषणा के संबंध में सोशल मीडिया में कुछ फर्जी नोटिस प्रसारित किया गया हैं।' बोर्ड ने उम्मीदवारों को सलाह दी कि NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in या nbe.edu.in जाकर चेक करें। 

NBEMS ने बताया कि जुलाई 2020 से सभी नोटिस पर क्यूआर कोड लागू किया गया है। QR code को स्कैन करने पर यूजर को एनबीईएमएस वेबसाइट पर उक्त नोटिस पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। बोर्ड ने कहा कि "एनबीईएमएस के संज्ञान में आया है कि कुछ बेईमान एजेंट/दलाल अभ्यर्थियों से झूठे और फर्जी दावे कर रहे हैं तथा फिशिंग के लिए एनबीईएमएस के नाम पर फर्जी नोटिस, Email,SMS या सोशल मीडिया पर सामग्री का उपयोग कर रहे हैं।"

सोशल मीडिया पर नहीं है एनबीईएमएस
NBEMS ने कहा कि "'एक्स' सहित किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनका कोई आधिकारिक हैंडल/चैनल नहीं है। NBEMS द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के बारे में NBEMS उम्मीदवारों को कोई ईमेल या एसएमएस नहीं भेजता है।NBEMS के नाम से सोशल मीडिया पर कोई भी ईमेल/एसएमएस/संदेश प्राप्त होने पर सावधान रहें। 

5379487