Logo
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, "दिल्ली विश्वविद्यालय ने नीट यूजी काउंसलिंग के राउंड-1 का का रिजल्ट स्थगित कर दिया है। अब कल यानी 24.08.2024 को जारी होने की उम्मीद है।

NEET UG Counselling 2024: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) आज नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड का सीट आवंटन जारी करने वाली थी, लेकिन इसे अब स्थगित कर दिया गया है। जारी कार्यक्रम के अनुसार, काउंसलिंग के पहले राउंड का सीट आवंटन आज, यानी 23 अगस्त को होना था। कमेटी ने इसे कल के लिए स्थगित कर दिया है। अब नीट यूजी काउंसलिंग के राउंड-1 का सीट आवंटन परिणाम कल, 24 अगस्त को जारी किया जाएगा।

इसलिए स्थगित हुआ सीट आवंटन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, "दिल्ली विश्वविद्यालय ने नीट यूजी काउंसलिंग के राउंड-1 का का रिजल्ट स्थगित कर दिया है। अब कल यानी 24.08.2024 को जारी होने की उम्मीद है। जिन उम्मीदवारों ने विकल्प भरने तक की प्रक्रिया पूरी कर ली थी, वे आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in के माध्यम से सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकेंगे। 

काउंसलिंग कमेटी ने यह भी बताया कि उसे श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज, मुजफ्फरपुर, बिहार से एक अधिसूचना मिली है, जिसमें कॉलेज द्वारा सीट मैट्रिक्स में अनजाने में शामिल की गई ऑल इंडिया कोटा (AIQ) बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी (MBBS) सीटों को हटाने का अनुरोध किया गया है। अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और अनारक्षित (UR) के तहत वर्गीकृत कुल 4 MBBS सीटों को राउंड 1 के लिए आवंटन प्रक्रिया से पहले सीट मैट्रिक्स से हटा दिया जाएगा।

इससे पहले, समिति ने कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) मेडिकल कॉलेज और पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर), बेंगलुरु से 7 बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी (एमबीबीएस) सीटें और भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर से सभी बैचलर ऑफ साइंस (बीएससी) नर्सिंग सीटें भी हटा दी थीं।

5379487