Logo
NTA AIAPGET 2024 Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अखिल भारतीय आयुष पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) 2024 के लिए सिटी स्लिप जारी कर दी है। एडमिट कार्ड 2 जुलाई को जारी होगा। 

NTA AIAPGET 2024 Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अखिल भारतीय आयुष पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) 2024 के लिए सिटी स्लिप जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्टेशन कराया है, वे आधिकारिके वेबसाइट- exams.nta.ac.in. के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम 6 जुलाई, 2024 को आयोजित कि जाएगी। एडमिट कार्ड 2 जुलाई को जारी होगा। 

अग्रिम सूचना 
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, "परीक्षा शहर के आवंटन के बारे में उम्मीदवारों को सूचित करने वाली अग्रिम सूचना पर्ची https://exams.nta.ac.in/AIAPGET/ पर होस्ट की गई है। उम्मीदवारों को वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/AIAPGET/ से अपने Application Number और Date of Birth का उपयोग कर डाउनलोड करना होगा। बता दें, यह प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड नहीं है। यह केवल उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आवंटित एग्जाम शहर की एक अग्रिम सूचना है जहां परीक्षा केंद्र स्थित होगा।"

परीक्षा पैटर्न
AIAPGET की अवधि 2 घंटे की रहेगी। इसमें 120 प्रश्न शामिल होंगे। सभी प्रश्न 4 अंकों का होगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 4 अंक मिलेंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए कुल अंक से 1 अंक काटा जाएगा। बता दें, एआईएपीजीईटी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन 16 अप्रैल को शुरू हुआ जो 15 मई, 2024 को बंद हुआ था। परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 16 मई थी। 

ऐसे करें डाउनलोड

  • ऑफिशियल आधिकारिक वेबसाइट- Exams.nta.ac.in/AIAPGET पर उम्मीदवार को जाना होगा। 
  • होम पेज पर उपलब्ध लिंक पर जाकर क्लिक कर दें।
  • अब लॉगिन पेज पर जाएं, यहां एप्लिकेशन नंबर, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड दर्ज कर सबमिट कर दें।
  • AIAPGET 2024 परीक्षा city ​​slip स्क्रीन पर दिख जाएगी। 
  • अंत में इसे डाउनलोड कर एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।
5379487