Logo
Rajasthan PTET Admit Card: राजस्थान पीटीईटी के लिए वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इसकी परीक्षा 9 जून को आयोजित की जाएगी।

Rajasthan PTET Admit Card 2024: राजस्थान पीटीईटी के लिए वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। चार वर्षीय और दो वर्षीय बी.एड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए है। जिन भी छात्रों ने पंजीकरण किया है, वे यहीं से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर क्यों ट्रेंड हो रहा #UP CONSTABLE REEXAM DATE टैग; जानें इसकी वजह

9 जून को होगी परीक्षा
बीएबीएड/बीएससी बीएड 4 वर्षीय पाठ्यक्रम और बीएड 2 वर्षीय पाठ्यक्रम 9 जून 2024 को आयोजित किया जाएगा। बता दें कि, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 6 मार्च को शुरू हुई थी और 30 अप्रैल 2024 को इसकी लास्ट डेट थी। इसके लिए सुधार विंडो 1 मई को ओपन हुई थी और 6 मई 2024 को बंद हो गई थी।

Rajasthan PTET परीक्षा पैटर्न
राजस्थान पीटीईटी में प्रश्न पत्र कुल 600 अंकों के लिए होगा। जिसके लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा। प्रश्न पत्र में सवाल मेन्टल एबिलिटी, टीचिंग एटीट्यूड और एप्टीट्यूड टेस्ट, जनरल अवेयरनेस और लैंग्वेज प्रोफिशिएंसी विषयों से पूछे जाएंगे।

Rajasthan PTET Admit Card Download: ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाएं।
  • होम पेज पर Rajasthan PTET Admit Card 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज में लॉगिन विवरण दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपकी स्क्रीन में अब आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा। 
  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
5379487