Logo
छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर गुरूवार को छात्रों ने मोर्चा खोल दिया। राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे। इसी दौरान छात्र नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

Rajasthan News: प्रदेश में लंम्बे समय से छात्र संघ चुनाव न होने से छात्र नाराज हैं। छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर गुरूवार को छात्रों ने मोर्चा खोल दिया। राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे। इसी दौरान छात्र नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठी और थप्पड़ मारते हुए छात्र नेताओं को जबरन पुलिस वैन में बैठाया गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को भी प्रदर्शन में शामिल होना था, लेकिन प्रदर्शन से पहले एबीवीपी इस मुद्दे पर पीछे हट गई।

यूनिवर्सिटी के बाहर सभी छात्र एक साथ प्रदर्शन कर रहे थे। सुबह 11 बजे यूनिवर्सिटी के बाहर बड़ी संख्या में छात्र नेता इकठ्ठा हुए। इस दौरान कॉमर्स कॉलेज अध्यक्ष आदित्य शर्मा और पुलिस के बीच बहस होने लगी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें उठाकर जीप में बैठाया और हिरासत में ले कर मार पीट की। 

पूर्व सीएम अशोक गहलोत संघ चुनाव बहाल करने की मांग की
बता दें, पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी छात्र संघ चुनाव कराए जाने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से पिछले साल छात्र संघ चुनाव स्थगित करने के फैसले पर भी सफाई दे चुके हैं। उन्होंने प्रदेश में फिर से छात्र संघ चुनाव बहाल करने की मांग की थी।

यूनिवर्सिटी के 18 पूर्व अध्यक्ष 
राजस्थान यूनिवर्सिटी के 18 पूर्व अध्यक्ष हैं, जिनमें सांसद हनुमान बेनीवाल, विधायक कालीचरण सराफ समेत कई नेता शामिल हैं, वे भी सीएम भजनलाल शर्मा को लेटर लिखकर प्रदेश में एक बार फिर छात्र संघ चुनाव बहाल करने की मांग कर चुके हैं। हालांकि सरकार अब तक यह क्लियर नहीं कर पाई कि इस बार भी चुनाव होंगे या नहीं।

5379487