Logo
Ruk Jana Nahi Result 2024: मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल एजुकेशन बोर्ड के तहत रुक जाना नहीं योजना(Ruk Jana Nahi Result 2024) 10वीं-12वीं कक्षा का रिजल्ट जुलाई महीने में जारी हो सकता है।

Ruk Jana Nahi Result 2024: मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल  एजुकेशन बोर्ड, रुक जाना नहीं योजना के तहत होने वाली 10वीं-12वीं कक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। एक बार नतीजे जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल छात्र आधिकारिक वेबसाइट https://mpsos.nic.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकेंगे।

रुक जाना नहीं परीक्षा 2024 का रिजल्ट कब आएगा?
मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत इस वर्ष कक्षा दसवीं की परीक्षा 21 मई से 07 जून तक आयोजित की गई थी। वहीं 12वीं की परीक्षाएं 20 मई से 7 जून तक आयोजित की गई। रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत लगभग 5 लाख विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। 

मूल्यांकन कार्य अंतिम चरण में
बता दें कि परीक्षा के बाद मूल्यांकन का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है और जल्द ही जुलाई के पहले या दूसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 10 से 15 जुलाई के आसपास रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

रिजल्ट्स को लेकर मध्य प्रदेश मुफ्त स्कूल शिक्षा बोर्ड के द्वारा कोई अधिकारी के तारीख की जानकारी नहीं दी गई है। परीक्षा के बाद रिजल्ट्स को तैयार करने में मुख्य परीक्षा में 45 से 50 दिन का समय लगता है। वहीं सप्लीमेंट्री और रुक जाना योजना में रिजल्ट्स को तैयार करने में 25 से 30 दिन का समय लगता है।

ऐसे कर सकेंगे Ruk Jana Nahi का Result चेक 

  • छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट www.mpsos.nic.in पर जाना होगा। 
  • “Ruk Jana Nahi परीक्षा 2024” result /migration पर जाकर क्लिक कर दें।
  • Ruk Jana nahi yojana exam result (May/June) 2024 पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार अपनी कक्षा का चयन करें। 
  • इसके बाद रोल नंबर दर्ज कर कैप्ट्चा भरकर login पर क्लिक कर दें। 
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • आखरी में इसे डाउनलोड करें रख लें।
5379487