Logo
UGC NET 2024: एनटीए यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में होगी। जिसमें देश भर के विभिन्न शहरों में 83 विषय शामिल किए जाएंगे।

UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 27 अगस्त को होने जा  रही  यूजीसी नेट परीक्षा के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी है। जिन अभ्यर्थी की परीक्षा 27 अगस्त को है, वे अपना शहर आवंटन देखने के लिए ugcnet.nta.ac.in वेबसाइट पर जा कर देश सकते हैं।

उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और लॉगिन के समय दिए गए कैप्चा कोड की मदद से सिटी स्लिप देख सकेंगे। उम्मीदवार को स्लिप पर अपनी फोटो और हस्ताक्षर चेक करना होगा।  

प्रवेश पत्र जल्द होगा जारी
बता दें, कि परीक्षा शहर की सूचना यूजीसी नेट 2024 एडमिट कार्ड नहीं है। यह उस शहर के बारे में प्रारंभिक जानकारी देगा, जहाँ परीक्षा केंद्र स्थित बनाया गया है। उम्मीदवारों को अपनी यात्रा की योजना बनाने में मदद करेगा। आधिकारिक प्रवेश पत्र बाद की तारीख में जारी होंगे। 

 4 सितंबर तक होगी परीक्षा
एनटीए यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में होगी। जिसमें देश भर के विभिन्न शहरों में 83 विषय शामिल किए जाएंगे। NTA यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा को 21 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित करेगा। यह सभी एग्जाम कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में होगी।

26 अगस्त को होने वाली परीक्षा रद्द
बता दें, NTA ने 4 सितंबर तक की सभी परीक्षाओं के लिए शहर सूचना पर्ची 16 अगस्त को जारी की थी, लेकिन कृष्ण जन्माष्टमी की वजह से 26 अगस्त को होने वाली परीक्षा एक दिन बाद 27 अगस्त के लिए स्थगित कर दी गई थी।

5379487