Logo
election banner
अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर को अपना 82 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसी बीच बिग बी के घर 'जलसा' के बाहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें महानायक के फैंस उनका बर्थडे सेलिब्रेट करते दिख रहे हैं। 

Amitabh Bachchan Birthday: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन शुक्रवार (11 अक्टूबर) को अपना 82 वां जन्मदिन मना रहे हैं। बिग बी के इस खास मौके पर उनके फैंस और दुनिया भर के लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। इसी बीच अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' के बाहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें महानायक के फैंस उनका बर्थडे सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं। 

फैंस ने सेलिब्रेट किया बिग बी का बर्थडे
दरअसल, सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर उनके फैंस जलसा के बाहर केक काट रहे हैं। वहीं हर साल की तरह जलसा के बाहर बैनर और पोस्टर लिए उन्हें देखने के इंतजार में खड़े हुए हैं। लेकिन वीडियो में अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर उनके फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं। साथ ही भर-भर के अपना प्यार भी लुटा रहे हैं। 

प्रयागराज में जन्मे अमिताभ बच्चन 
आपको बता दें, अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वॉयस नरेटर के तौर पर की थी। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपना कदम रखा। जिसमें उन्होंने अपनी छाप छोड़ी। फिल्म 'जंजीर' में अमिताभ बच्चन का एंग्री यंग मैन लुक लोगों को बेहद पसंद आया था। लेकिन बिग बी ने अपने करियर में सैकड़ों फिल्में की हैं और उम्र के इस पड़ाव तक पहुंचने के बाद भी वह लगातार काम कर रहे हैं। 

अमिताभ बच्चन का फिल्मी करियर
अगर अमिताभ बच्चन के फिल्मी करियर की बात करें, तो हाल ही बिग बी फिल्म 'कल्कि 2898एडी' में नजर आए थे। इस फिल्म को नाग अश्विन ने डायरेक्ट किया। वहीं फिल्म में एक्टर 'अश्वत्थामा' का किरदार निभाया था। इसके अलावा फिल्म में साउथ सुपरस्टा प्रभास और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में थी। फिल्म 600 करोड़ रुपये के बजट में बनीं थी। लेकिन उससे ज्यादा फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है।

5379487