Logo
Anvi Kamdar Death:मुंबई की रहने वाली ट्रैवल इन्फ्लुएंसर अन्वी कमदार (Anvi Kamdar) की 16 जुलाई को दर्दनाक मौत हो गई। अन्वी महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के कुम्भे झरने के पास 300 फीट गहरी खाई में गिर गईं।

Anvi Kamdar Death:अन्वी कमदार (Anvi Kamdar) को नहीं पता था जिस सोशल मीडिया के जरिए वह नाम कमा रही है वही एक दिन उनकी मौत का कारण बनेगी। मुंबई की रहने वाली ट्रैवल इन्फ्लुएंसर अन्वी कमदार (Anvi Kamdar) की 16 जुलाई को दर्दनाक मौत हो गई। अन्वी महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के कुम्भे झरने के पास 300 फीट गहरी खाई में गिर गईं। 27 वर्षीय अन्वी पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट थीं।

अन्वी अपने सात दोस्तों के साथ झरने के पास घूमने गई थीं। इस दौरान वह इंस्टाग्राम रील के लिए वीडियो शूट करने लगी। वीडियो बनाते बनाते वह खाईं में गिर गईं। लगभग पांच घंटे बाद उनका शव झरने से निकाला जा सका।अन्वी 16 जुलाई को अपने 7 दोस्तों के साथ झरना देखने के लिए टूर पर गई थीं। सुबह 10:30 बजे के आसपास अन्वी कुम्भे झरने के पास एक छोटे से स्पाइक पर जाकर रील शूट कर रही थीं। तभी अचानक उनका पैर फिसल गया और वह 300 फीट गहरी खाई में गिर गईं।

इंस्टा पर थे दो लाख से ज्यादा फॉलोअर्स
अन्वी कमदार (Anvi Kamdar) मुंबई के मुलुंड इलाके की रहने वाली थीं। अन्वी सोशल मीडिया पर अपने 'रील्स' शेयर करती थी, जिसे लोग काफी पसंद करते थे। अपने ट्रैवल रील्स के चलते अन्वी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय थी। अन्वी अपने ट्रैवल ब्लॉग के जरिए अलग अलग जगहों पर जाकर अपने अनोखे अनुभवों को शेयर करती थी। उनके इंस्टाग्राम पर 256,000 से ज्यादा फॉलोअर्स थे। 

रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी नहीं बच सकीं अन्वी
अन्वी के झड़ने में गिरने  की जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम तुरंत मौके पर पहुंची। कोस्ट गार्ड और महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड के कर्मचारियों ने भी मदद की। हालांकि, अन्वी को झरने से निकालने में पांच घंटे का वक्त लग गया। अन्वी को रेस्क्यू कर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह हादसा रायगढ़ के कुम्भे झरने के पास हुआ।

पर्यटकों से झरने के पास सावधानी बरतने की अपील
अन्वी कमदार (Anvi Kamdar) की मौत के बाद मनगांव पुलिस इंस्पेक्टर तहसीलदार और अन्य स्थानीय अधिकारियों ने पर्यटकों और आसपास के लोगों से अपील की है कि लोग पर्यटन का आनंद जिम्मेदारी से लें। यात्रा के दौरान सुरक्षा को प्राथमिकता दें और पर्यटक स्थलों पर ऐसा कोई काम नहीं करें जिससे उनकी जान को खतरा हो। लोगों से खास तौर पर झरने में नहीं नहाने और ऊंचाई पर चढ़ते वक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। 

5379487