Logo
No Smoking Ad: सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) ने अक्षय कुमार के धूम्रपान विरोधी विज्ञापन को थिएटर्स में बंद करने का फैसला लिया है। ये विज्ञापन 6 साल से बड़े पर्दे पर फिल्म शुरू होने से पहले दिखाई दे रहा था।

CBFC pulls down No Smoking Ad: जब भी आप सिनेमा हॉल में फिल्म देखने जाते हैं तो फिल्म शुरू होने से पहले पर्दे पर कई तरह के ऐड और टीजर देखने को मिलते हैं। सबसे पहले आपने अक्षय कुमार का धूम्रपान निषेध वाला ऐड जरूर देखा होगा जिसमें वह साइकल से आकर 'नंदू' को हॉस्पिटल के सामने स्मोकिंग करने से मना करते हुए धूम्रपान न करने की नसीहत देते हैं। ये ऐड सिर्फ थिएटर्स में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी काफी पॉपुलर है। आपको बता दें, अब ये विज्ञापन पर्दे से हटने जा रहा है। 6 साल बाद ये ऐड सिनेमा हॉल में दिखाई नहीं देगा।

धूम्रपान निषेध वाला ऐड हटेगा
दरअसल एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) ने अक्षय कुमार के धूम्रपान विरोधी विज्ञापन को बंद करने का फैसला किया है। इसकी जगह एक नए विज्ञापन को स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ने 6 साल बाद इस विज्ञापन को हटाने का आदेश दिया है। खबर है कि CBFC ने इस ऐड को हटाकर एक नया विज्ञापन चलाने को कहा है जो स्मोकिंग छोड़ने के बाद वाले फायदे का प्रचार करेगा। इस नए ऐड में बताया गया है कि स्मोकिंग छोड़ने के 20 मिनट के अंदर शरीर में कैसे सकारात्मक बदलाव आते हैं।

हाल ही में रिलीज हुई आलिया भट्ट स्टारर फिल्म जिगरा और राजकुमार राव व तृप्ति डिमरी की 'विकी विद्या का वो वाला वीडियो' के स्क्रीन टाइम के दौरान एस नए ऐड को थिएटर्स नें दिखाया गया था।

6 साल से स्क्रीन पर दिख रहा था अक्षय कुमार का ऐड 
अक्षय कुमार के धूम्रपान निषेध वाले विज्ञापन की बात करें तो इसे साल 2018 में सबसे पहले उन्हीं की फिल्म 'गोल्ड' के दौरान थिएटर्स में दिखाया गया था। इस ऐड में अक्षय कुमार, नंदू नाम के एक व्यक्ति को सिगरेट पीने से रोकते हैं और सैनेटरी पैड का प्रचार करते हुए इसपर पैसे वही पैसा लगाने को कहते हैं। ये ऐड उन्हीं की फिल्म 'पैडमैन' को प्रमोट करने के लिए था। ये विज्ञापन इतना पॉपुलर है कि इसके सोशल मीडिया पर भी खूब मीम्स बनते हैं।  

5379487