Logo
Emergency Release controversy: लंबे समय से रिलीज के लिए अटकी कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को लेकर सेंसर बोर्ड ने कोर्ट को जवाब दिया है। CBFC ने इसके लिए कुछ शर्तें पेश की हैं।

Emergency Release Controversy: लंबे समय से विवादों में घिरी अभिनेत्री-सांसद कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। बीते दिनों बॉम्बे हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड से कहा था कि वे फिल्म सर्टिफिकेशन को लेकर जल्द से जल्द फैसला लें। जिसपर 25 सितंबर को सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड ने कहा है कि 'इमरजेंसी' रिलीज हो सकती है लेकिन मेकर्स को कुछ शर्तें माननी होंगी। सीबीएफसी ने सुझाव दिए हैं कि फिल्म में कुछ बदलाव किए जाएं।

सेंसर बोर्ड के सुझाव
इमरजेंसी 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन सिख संगठन द्वारा विरोध-विवादों के चलते सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया। इसकी वजह से फिल्म को पोस्टपोन करना पड़ा और अब तक कोई नई तारीख नहीं मिल पाई है। इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन को फिल्म की रिलीज मामले पर जल्द फैसला लेने को कहा था। वहीं 25 सितंबर को कोर्ट में सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड ने कहा है कि अगर मूवी में कुछ कट लगाए जाएं तो ये रिलीज हो सकती है। ये सुझाव फिल्म बॉडी की रिवाइजिंग कमेटी ने दिए हैं।

मेकर्स को करने होंगे बदलाव
जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने आरोप लगाया था कि सेंसर बोर्ड 'इमरजेंसी' को अवैध रुप से रोक रहा है। इसके लिए उन्होंने कोर्ट को बताया कि सेंसर बोड की रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म में कुछ बदलाव के सुझाव दिए हैं। सुझाए गए इन 11 संशोधनों में कुछ कट्स शामिल हैं। अगर मेकर्स इसपर सहमति जताते हैं तो फिल्म रिलीज हो सकती है। अब इस मामले पर 30 सितंबर को सुनवाई होगी।

क्या है विवाद?
बता दें फिल्म को लेकर मेकर्स और कंगना पर 'सिख समुदाय के चरित्र को गलत तरीके से दिखाए जाने और इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर गलत तरीके से पेश करने का आरोप है'। इसके चलते पंजाब, तेलंगाना, नई दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई जगहों पर 'इमरजेंसी' पर बैन लगाने की मांग उठी थी।

5379487