Logo
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवे फेज में आज यानी 20 मई को मुंबई में मतदान हो रहा है। ऐसे में जहां अक्षय ने पहला वोट दिया, तो वहीं प्रेगनेंट दीपिका, आमिर-किरण रेखा समेत कई सितारों ने भी अपना कीमती वोट दिया।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवे फेज में आज यानी 20 मई को मुंबई में भी मतदान हो रहा है। ऐसे में आम नागरिक से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक हर कोई वोट देने के लिए लाइन में खड़ा है। वहीं जहां अक्षय ने पहला वोट दिया, तो वहीं राजकुमार राव से लेकर फरहान अख्तर, जान्हवी कपूर, धर्मेंद्र, सुनील शेट्टी  तक सितारों ने भी अब तक अपने कीमती वोट दिए।

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 49 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है। उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफ़ाइल निर्वाचन क्षेत्रों जैसे कि रायबरेली और अमेठी से लेकर महाराष्ट्र की मुंबई की छह सीटों तक, ये फेज काफी खास हैं। ऐसे में मुंबई में बॉलीवुड की तमाम हस्तियां बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हुए नजर आ रही हैं।

इसी बीच दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने मुंबई के पोलिंग बूथ पहुंचकर वोट किया। इस दौरान एक्ट्रेस के बेबी बंप की भी झलक देखने को मिली। वहीं रणवीर केयरिंग पति की तरह अपनी प्रेंग्नेंट पत्नी दीपिका पादुकोण का हाथ थामे आगे बढ़ते दिखे।

कियारा आडवाणी ने भी मुंबई के पोलिंग बूथ पहुंचकर वोट किया। इस दौरान एक्ट्रेस व्हाइट सलवार-सूट पहने नजर आईं।  

 

आमिर खान और किरण राव ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इसी दोनों एक साथ पैपराजी को पोज देते भी दिखे। 

वहीं मुंबई के पोलिंग बूथ पहुंचकर मनोज बाजपेयी ने भी वोट किया। इस बीच उन्होंने मीडिया से बात करते वक्त कहा, "ये सबसे बड़ा उत्सव है और सभी को अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए।..अगर आपने मतदान नहीं किया तो आपको शिकायत करने का अधिकार नहीं है।" 

ऐसे में ईशा देओल और हेमा मालनी ने भी मुंबई के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर वोट किया। इस दौरान ईशा देओल मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैं लोगों से अपील करती हूं, कि वे बाहर आएं और वोट करें। यह हमारा अधिकार है। हर वोट मायने रखता है। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी देश के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं। भारत ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी वह हमारे देश को आगे ले जा रहा है।''

इसी बीच बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने भारत की नागरिकता मिलने के बाद पहली बार आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। वहीं एक्टर ने वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते वक्त कहा, ''मैं चाहता हूं कि भारत विकसित रहे और मजबूत रहे। सको देखते हुए ही मेरा वोट है, मैंने वोटिंग सेंटर में लगभग 500-600 लोग खुद देखे हैं, ऐसे में अच्छा ही होगा।''
 

वहीं धर्मेंद्र और परेश रावल भी वोड करने पहुंचें। इस दौरान परेश मीडिया से बात करते हुए कहा कि ''वोट न देने वालों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए, जैसे टैक्स में बढ़ोतरी या कोई और सज़ा।"
 

ऐसे में राजकुमार कुमार राव अपनी अपकमिंग फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं। वहीं एक्टर ने सोमवार को वोट डाला। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते वक्त कहा कि ''यह हमारे देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है, हमें मतदान करना चाहिए। हमारे माध्यम से, अगर लोग प्रभावित हो सकते हैं तो निश्चित रूप से यह सबसे बड़ी चीज है जो हम कर सकते हैं लोग मतदान के महत्व के बारे में जानते हैं, इसलिए मुझे बहुत खुशी है कि चुनाव आयोग ने मुझे राष्ट्रीय आइकन के रूप में चुना और मैं सभी से अपील करता हूं कि कृपया बाहर आएं और अपना वोट डालें... हम सभी चाहते हैं कि हमारा देश आगे बढ़े। चमक। यह पहले से ही चमक रहा है, मुझे यकीन है कि यह और भी अधिक चमकेगा।''

वहीं जान्हवी कपूर भी पिंक कलर सूट में मतदान करने पहुंचीं। इसके साथ ही दंगल फेम एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा भी मुंबई के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रिया सरन ने भी मुंबई के वर्सोवा के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर वोट किया। 

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024 (Instagram)

इसके साथ ही सनी कौशल-फरहान अख्तर और 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' डायरेक्टर जोया अख्तर भी परिवार संग वोटिंग देने के लिए सुबह-सुबह मुंबई के पोलिंग बूथ पर लाइन में लगे।

5379487