Logo
टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो गई हैं। वह कैंसर के तीसरे स्टेज पर हैं। हिना से पहले बी-टाउन की अन्य अभिनेत्रियां भी ब्रेस्ट कैंसर का शिकारी हो चुकी हैं।

Actresses Who Survived from Breast Cancer: टीवी जगत का जाना-माना नाम हिना खान ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। इसका खुलासा उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में किया है। एक्ट्रेस ने पोस्ट में कहा कि उन्हें स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर है और इसका इलाज चल रहा है। इस खबर ने फैंस और उनके चाहनेवालों को हिलाकर रख दिया है। हर कोई हिना के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना कर रहा है।

कई अभिनेत्रियां झेल चुकीं कैंसर 
हालांकि ये पहली बार नहीं है जब किसी अभिनेत्री को ब्रेसंट कैंसर का दर्द झेलना पड़ा है। हिना खान से पहले भी कई अभिनेत्रियां ब्रेस्ट कैंसर की शिकार हो चुकी हैं और वह इस गंभीर बीमारी को मात देकर सामान्य जिंदगी जी रही हैं। कौन-कौन हैं वो अभिनेत्रियां जिन्होंने झेला कैंसर का दर्द, आइए जानते हैं।

Mahima Chaudhary
 

साल 2022 में एक्ट्रेस महिमा चौधरी ब्रेस्ट कैंसर की चपेट में आ गई थीं। परदेस फिल्म से लोगों के दिलों में राज करने वाली अभिनेत्री लंबे समय तक कैंसर से लड़ने के बाद स्वस्थ्य हुईं और अब अपनी आम जिंदगी में लौट आई हैं। वह कंगना रनौत के साथ फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी।

Mumtaz
 

60-70 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री मुमताज भी ब्रेस्ट कैंसर की जंग जीत चुकी हैं। राजेश खन्ना के साथ एक से बढ़कर एक फिल्म देने वाली अभिनेत्री को साल 2002 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। ये गंभीर बीमारी उन्हें 50 साल की उम्र में हुई थी। इलाज के बाद मुमताज स्वस्थ्य हैं और इस समय वह लंदन में रह रही हैं।

Tahira Kashyap
 

आयुष्मान खुराना की पत्नी और राइटर-एक्टिविस्ट ताहिरा कश्यप भी ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो चुकी हैं। उन्हें शुरुआत में ही कैंसर का पता चल गया था जिसके बाद उनका इलाज हुआ और अब वह ठीक हो गईं।

Chhavi Mittal
 

'घर की लक्ष्मी बेटियां', 'बंदिनी' और 'विरासत' जैसे शोज में काम कर चुकीं टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल को 2022 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। एक्ट्रेस इलाज कराने के बाद अब बिलकुल ठीक हैं।

Barbara Mori
 

काइट्स फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ नजर आईं मैक्सिकन अभिनेत्री बारबरा मोरी भी ब्रेस्ट कैंसर का शिकार हो चुकी हैं। उन्हें 29 साल की उम्र में ये गंभीर बीमारी हुई थी। 

 

5379487