Logo
अभिनेत्री और बीजेपी नेता खुशबू सुंदर ने जस्टिस हेमा समिति की रिपोर्ट सामने आने पर चिंता जताई है। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ दुर्व्यव्हार और शोषण के मुद्दों पर अपनी बात रखी है।

Khushbu Sundar: जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उथल-पुथल मच चुकी है। एक के बाद एक इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले शोषण और उत्पीड़न के काले सच से पर्दा उठ रहा है।

इसी बीच एक्ट्रेस रह चुकीं बीजेपी की नेता खुशबू सुंदर ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया है कि वह अपने पिता के हाथों शारीरिक शोषण झेल चुकी हैं। सालों बाद एक्ट्रेस ने पिता द्वारा उत्पीड़न और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शोषण के मामलों पर खुलकर बात की है।

ये भी पढ़ें: मलयाली एक्टर मुकेश और जयसूर्या पर रेप केस दर्ज: अभिनेत्री मीनू मुनीर ने लगाए थे यौन शोषण के आरोप

मलयाली इंडस्ट्री में शोषण पर बोलीं एक्ट्रेस
खुशबू सुंदर ने एक्स हैंडल पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने महिला उत्पीड़न के खिलाफ और मीटू को लेकर आवाज उठाई है। उन्होंने लिखा- "हमारी इंडस्ट्री से आ रहे मी टू के मामले अंदर से तोड़कर रख देने वाले हैं। उन महिलाओं को सलाम, जो अपनी बात पर डटी रहीं और जीतीं। दुष्कर्म के मामले रोकने के लिए हेमा कमेटी की जरूरत थी... लेकिन क्या इससे ये सब बंद होगा। शोषण करना, सेक्शुअल फेवर मांगना और महिलाओं से ये अपेक्षा करना की वे समझौता करेंगी, ये हर फील्ड में होता है। ये सब महिलाएं ही अकेले क्यों झेलें। पुरुषों के साथ भी ये होता है, लेकिन खामियाजा महिलाओं को ही भुगतना पड़ता है।"

पिता द्वारा झेला शोषण
एक्ट्रेस ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा- "एक महिला और मां होने के नाते इस तरह की हिंसा न केवल शरीर बल्कि आत्मा को झकझोर देती हैं। क्रूरता के ये मामले भरोसे, प्यार, ताकत और नींव को हिला देते हैं। कुछ लोग मुझसे पूछते हैं कि पिता द्वारा शोषण झेलने के बारे में कहने में इतनी देरी क्यों लगा दी। मैं मानती हूं कि मुझे ये सब पहले कहना चाहिए था। मेरे साथ जो हुआ वो किसी समझौते की वजह से नहीं हुआ। मुझे उस व्यक्ति के हाथों शोषण मिला, जो मेरे गिरने पर मुझे सहारा देने वाले सबसे ताकतवर हाथ होने चाहिए थे।"

ये भी पढ़ें: दिग्गज मलयाली एक्टर सिद्दीकी के खिलाफ रेप केस दर्ज: एक्ट्रेस रेवती संपत ने लगाया था यौन शोषण का आरोप

हेमा कमेटी की रिपोर्ट से मची हलचल
बताते चलें कि मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हो रहे शारीरिक शोषण और उत्पीड़न के मामलों के लिए 2019 में जस्टिस हेमा कमेटी का गठन हुआ था। हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आते ही कई बड़े एक्टर्स द्वारा शारीरिक शोषण किए जाने के मामले उजागर हुए हैं। कई मलयाली अभिनेत्रियों ने इंडस्ट्री के बड़े कलाकारों पर सेक्शुअल हैरासमेंट के आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 

CH Govt hbm ad
5379487