Logo
हाल ही में अभिनेता जैकी श्रॉफ ने अपने नाम, आवाज, डायलॉग को गैर रजामंदी से इस्तमाल करने वालों पर कानूनी एक्शन लिया था। जिसके बाद कोई भी उनकी नकल नहीं उतार सकता था। लेकिन एक ऐसा शख्स है जिसे इसकी इजाजत मिली हुई है। जानिए कौन है वो।

Jackie Shroff Mimicry: किसी भी कॉमेडी एक्टर के लिए किसी की मिमक्री करना आम बात होती है। अक्सर आपने टीवी शोज या स्टेंडअप कॉमेडी शोज़ में कलाकारों को फिल्मी सितारों की नकल करते देखा होगा और खूब ठहाके भी लगाए होंगे। लेकिन किसी की नकल उतारने के चक्कर में आर्टिस्ट को जेल तक जाना पड़ सकता है।

जैकी श्रॉफ की नकल कर सकता है ये आर्टिस्ट
जी हां, साल मई में ही अभिनेता जैकी श्रॉफ ने अपने नाम, फोटो, आवाज और 'बिड़ू' डायलॉग को पेटेंट करवाया था। उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट में पर्सनैलिटी राइट की सुरक्षा को लेकर एक याचिका दायर की थी, जिसपर कोर्ट ने अभिनेता के पक्ष में फैसला सुनाया था। अब ऐसे में कोई भी व्यक्ति उनकी आवाज की नकल, फोटो, और उनके नाम का इस्तमाल रजामंदी के बगैर इस्तमाल नहीं कर पाएगा। लेकिन एक ऐसा शख्स है जिसे ऐसा करने पर छूट मिली है। कौन है वो शख्स आईए जानते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

एक्टर ने खुद किया खुलासा
आपने अक्सर इस शख्स को टीवी शोज में जैकी श्रॉफ की जबरदस्त मिमक्री करते हुए देखा होगा। उनकी नकल उतारते देख आपकी हंसी भी खूब छूटी होगी। ये शख्स और कोई नहीं बल्कि मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक हैं। जी हां, कृष्णा अभिषेक ही इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिन्हें जैकी श्रॉफ की नकल उतारने की परमिशन मिली हुई है। अबिनेता ने खुद इसके बारे में खुलासा किया है। 

ई-टाइम्स के साथ बातचीत में कृष्णा ने बताया है कि जैकी श्रॉफ ने उन्हें खुद पर्सनसली बुलाकर कहा था कि वह उनकी नकल उतारना जारी रख सकते हैं, क्योंकि वह इसे बहुत अच्छे से करते हैं। कृष्णा ने कहा है कि उन्हें जग्गू दादा की मिमक्री करना बहुत पसंद है। 

जैकी श्रॉप ने पेटेंट करवाए अपने पर्सनालिटी राइट्स
आपको बता दें, मई 2024 में जैकी श्रॉफ ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी पर्सनैलिटी और पब्लिसिटी राइट्स की सुरक्षा के तौर पर कानूनी एक्शन लिया था। एक्टर ने यह भी कहा कि किसी भी मंच पर उनकी अनुमति के बिना उनके नामों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। जिसपर कोर्ट ने भई उनके पक्श में फैसला सुनाया था।

5379487