Logo
अजय देवगन, संजय दत्त स्टारर फिल्म 'सन ऑफ सरदार 2' से अबिनेता विजय राज को बाहर निकाल दिया गया है। मेकर्स का दावा है कि एक्टर के सेट पर दुर्व्यव्हार के चलते उन्हें हटाया गया है।

Vijay Raj Dropped From Son of Sardar 2: अजय देवगन, संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर साल 2012 की सुपरहिट फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ के सीक्वल 'सन ऑफ सरदार 2' की शूटिंग इस वक्त चल रही है। शूटिंग के पहले ही फिल्म विवादों में घिर गई है। इस फिल्म में अभिनेता विजय राज को साइन किया गया था जो एक अहम किरदार निभाने वाले थे। लेकिन अब खबर आ रही है कि उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया है।

मेकर्स ने विजय राज को फिल्म से निकाला
विजय पर स्टाफ संग उचित व्यवहार न करने का आरोप लगा है। इसके अलावा उनके स्पॉट बॉय पर यौन उत्पीड़न का आरोप है। इस वक्त फिल्म की शूटिंग यूके में चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विजय ने सेट पर मेकर्स और स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया और वह बेवजह की डिमांड्स कर रहे थे जिसे मेकर्स परेशान थे।

Son Of Sardar
फिल्म- सन ऑफ सरदार (2012) का दृश्य

दूसरी ओर विजय राज ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि उन्हें फिल्म से सिर्फ इसलिए निकाला गया क्योंकि उन्होंने सेट पर अभिनेता अजय देवगन का अभिवादन नहीं किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय राज की जगह अब संजय मिश्रा को कास्ट किया गया है।

क्या है विजय पर आरोप?
पिंकविला की रिपोर्ट में फिल्म के को-प्रोड्यूसर कुमार मंगत पाठक के हवाले से कहा गया है कि - "हां, यह सच है कि हमने विजय राज को सेट पर उनके गलत व्यवहार की वजह से फिल्म से हटा दिया है। उन्होंने बड़े कमरे और अजय देवगन की जैसी वैनिटी वैन समेत कई और डिमांड की थीं। बल्कि उन्होंने अपने स्पॉट बॉय के लिए भी बढ़कर चार्ज मांगा। यूके एक महंगी जगह है। फिर भी हमने शूटिंग के दौरान सभी को बढ़िया रूम उपलब्ध करवाए, पर विजय हमसे प्रीमियम सुइट्स की मांग कर रहे थे।

जब हमने उन्हें समझाने की कोशिश तो उन्होंने बड़े ही खराब तरीके से बात की। वो बोले कि आप लोगों ने मुझे अप्रोच किया, मैं कौन सा सामने से काम मांगने आया था। हमने उनकी सभी मांगों को पूरा करने की कोशिश की, लेकिन उनका खराब व्यवहार जारी रहा और उनकी मांगें खत्म नहीं हो रही थीं। जिसके बाद कई डिस्कशन के बाद हमने उन्हें फिल्म से हटाने का फैसला किया। उन्होंने जो एडवांस पेमेंट लिया था, उसे वापस देने से भी इनकार कर दिया है।"

Vijay Raj
Vijay Raj

एक्टर ने अजय देवगन को घेरा
उधर एक्टर विजय राज ने इसपर सफाई दी है। उन्होंने पिंकविला को बताया, "मैं ट्रायल के लिए समय से पहले सेट पर पहुंच गया। वैन में पहुंचा तो वहां सभी मुझसे मिलने आए। वैन से निकला तो लगभग 25 मीटर की दूरी पर अजय देवगन को खड़ा देखा। व्यस्त होने के कारण मैं उनसे मिल नहीं पाया, उनका स्वागत नहीं कर पाया। इसके 25 मिनट बाद कुमार मंगत पाठक मेरे पास आए और बोले कि हम आपको फिल्म से निकाल रहे हैं।ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि मैंने अजय देवगन का अभिवादन नहीं किया।"

वहीं विजय राज के स्पॉट बॉय पर यौन उत्पीड़न के भी आरोप हैं। सेट पर मौजूद ऑफिशियल्स का कहना है कि विजय राज के स्पॉट बॉय ने शराब के नशे में होटल स्टाफ के साथ कथित तौर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट किया है। इस मामले पर एक्टर ने कहा कि ये अलग मामला है और उनका इससे कोई लेना-देन नहीं है। 

5379487