Logo
एक्ट्रेस नयनतारा की तमिल फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक हिंदूवादी संगठन ने फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लीड एक्ट्रेस नयनतारा सहित पूरी स्टार कास्ट के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप लगाया है।

FIR on actress Nayanthara: साउथ इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस नयनतारा (Nayanthara) ने हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। वहीं अब एक्ट्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाई जा रही नयनतारा की तमिल फिल्म 'अन्नपूर्णी' को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है। फिल्म में भगवान श्रीराम का अपमान और हिंदू समुदाय की भावना को आहत करने का आरोप है।

धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप
आपको ता दें, यह एफआईआर मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक हिंदूवादी संगठन ने दर्ज करवाई है। 'अन्नपूर्णी'  फिल्म की लीड एक्ट्रेस नयनतारा समेत 7 कलाकारों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में संगठन ने FIR दर्ज कराई है। संगठन ने फिल्म को हिंदू विरोधी बताया है और इसके कुछ विवादास्पद सीन पर भी आपत्ति जताई है जिसमें भगवान राम को ‘मांस खाने वाला’ बताया गया है।

'भगवान राम का किया अपमान'
हिंदू सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अतुल जेसवानी ने ट्वीट कर बताया है कि फिल्म में हिंदु धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाते हुए सनातन धर्म का अपमान किया गया है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम पर अनर्गल टिप्पणियां करते हुए हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।

अतुल जेसवानी ने अपनी शिकायत की कॉपी ट्विटर पर पोस्ट कर मुख्य बिंदुओं का ज़िक्र किया। एफआईआर कंप्लेंट में उन्होंने लिखा कि फिल्म के क्लाइमेक्स सीन में दिखाया गया है कि बिरयानी बनाने से पहले मंदिर के पुजारी की बेटी हिजाब पहनकर नमाज पढ़ती है। अन्य पॉइंट में बताया- 'फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है। फिल्म में दिखाया गया है कि एक्टर के दोस्त फरहान ने एक्ट्रेस का ब्रेनवॉश करके मांस काटवाया, क्योंकि उसका कहना है कि भगवान राम-सीता ने भी मांस खाया था।'

'लव जिहाद को बढ़ावा देती है फिल्म'
इसके अलावा फिल्म में दिखाया गया है कि अभिनेत्री के पिता एक मंदिर के प्रधान पुजारी हैं। वह विष्णु भगवान के लिए सात पीढ़ियों से भोग बना रहे हैं, परंतु उनकी बेटी को मुर्गा-मांस बनाते हुए दिखाया गया है। वहीं फिल्म में हिंदू पुजारी की बेटी मुस्लिम लड़के के प्यार में पड़ जाती है, जो कि रमजान इफ्तार के लिए जाता हुआ दिखाया गया है और हिंदू लड़की को नमाज के लिए प्रेरित करता दिखाया गया है जो लव जिहाद को बढ़ावा देती है। फिल्म में फरहान नामक कलाकार के द्वारा कहा गया है कि भगवान श्रीराम, माता सीता और भगवान लक्ष्मण, शिव और भगवान मुरूगन भी जानवरों को काटकर पकाकर मांस खाया करते थे।

फिल्म में फरहान नामक कलाकार के द्वारा भगवान श्रीराम के वनवास के दौरान जंगलों में जानवरों को मारकर काटकर पकाकर खाने की बात कही गई है। फिल्म में ब्राह्मण हिंदू लड़की को मुस्लिम धर्म के लिए प्रेरित करना और हिंदु धार्मिक ग्रंथ जैसे रामायण, पुराण एवं अन्य धार्मिक ग्रंथों का गलत तरीके से गलत तथ्यों के साथ भगवानों को अपमानित करने जैसे सीन दिखाए गए हैं।

5379487