Logo
2008 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गजनी' में आमिर खान की जगह मेकर्स सलमान खान को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन फिल्म में विलेन बने अभिनेता प्रदीप रावत ने इसकी कास्टिंग चेंड कराई थी। क्या है वजह, जानिए

Ghajini Film Casting: 2008 में आई आमिर खान और आसिन स्टारर फिल्म 'गजनी' को ताबड़तोड़ सफलता मिली थी। इसमें आमिर की जबरदस्त एक्टिंग और फिल्म की कहानी आज भी लोगों के रौंगटे खड़े कर देती है। आसिन ने पहली बार इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू भी किया था। तो वहीं विलेन के किरदार ने फिल्म में जान डाल दी थी। इस फिल्म में अभिनेताओं की कास्टिंग दमदार थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सुपरहिट फिल्म के लिए आमिर मेकर्स की पहली चॉइस नहीं थे।

सलमान खान थी पहली पसंद
ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गजनी' के लिए आमिर की जगह मेकर्स सलमान खान को कास्ट करना चाहते थे। इस फिल्म के डायरेक्टर एआर मुरुगदास ने गजनी नाम से 2005 में एक तमिल फिल्म बनाई थी। वह इसका हिंदी रीमेक भी बनाना चाहते थे, और इसके लिए वह सलमान खान को 'गजनी' में लीड रोल में कास्ट करना चाहते थे। लेकिन फिल्म में विलेन के किरदार में नजर आए अभिनेता प्रदीप रावत उन्हें सलमान की जगह आमिर का नाम सजेस्ट किया था। इसका खुलासा खुद अभिनेता ने किया है। 

'सलमान शॉर्ट टेंपर्ड व्यक्ति हैं'
प्रदीप रावत ने हाल ही में सिद्धार्थ कनन को दिए एक इंटरव्यू में 'गजनी' से जुड़े कुछ अनसुनी डिटेल्स का खुलासा किया है। प्रदीप ने कहा- "एआर मुरुगदास हमेशा कहते रहते थे कि वह गजनी (तमिल फिल्म) को हिंदी में भी बनाना चाहते हैं।" प्रदीप ने आगे बताया कि फिल्म के हिंदी वर्जन के लिए मुरुगदास सलमान खान को कास्ट करना चाहते थे लेकिन उन्हें लगा कि सलमान इस रोल के लिए परफेक्ट नहीं हैं। प्रदीप ने आगे कहा- "मुझे लगा कि सलमान एक शॉर्ट टेंपर्ड व्यक्ति हैं और मुरुगदास को हिंदी और इंग्लिश भाषा नहीं आती।"

आमिर का नाम किया सजेस्ट
अभिनेता ने कहा कि उस समय डायरेक्टर एआर मरुगदास को ज्यादा कोई नहीं जानता था और उनकी कोई पर्सनालिटी नहीं थी। इस वजह से उन्हें लगा कि डायरेक्टर अभी सलमान के नेचर से वाकिफ नहीं हैं और भाषा के वजह से काम करने में दिक्कत हो सकती है। इसलिए उन्होंने खुद आमिर के नाम का सुझाव दिया। प्रदीप रावत आमिर खान के साथ फिल्म सरफरोश में पहले काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि आमिर कूल नेचर के हैं और डायरेक्टर को उनके साथ काम करने में आसानी होगी।

'आमिर कूल नेचर के हैं'
आमिर के नाम का सुझाव देने पर प्रदीप ने इंटरव्यू में कहा- मुझे लगा कि आमिर इस रोल के लिए बेस्ट चॉइस होंगे, क्योंकि वो बहुत कूल टेंपर्ड हैं और हर किसी के साथ इज्जत से पेश आते हैं। पिछले 25 साल में मैंने कभी भी आमिर को किसी के साथ चिल्लाकर या ऊंची आवाज में बात करते नहीं देखा। वो कभी किसी का अपमान नहीं करते या गाली देकर बात नहीं करते। तो नेचर वाइज... मुझे लगा कि सलमान को हैंडल करना थोड़ा मुश्किल होगा। 

सलमान का वर्क फ्रंट
आपको बता दें, सलमान खान आगामी फिल्म सिकंदर में डायरेक्टर एआर मुरुगदास के साथ काम कर रहे हैं। अप्रैल में ईद के मौके पर सलमान ने इस फिल्म का अनाउंसमेंट किया था। ये फिल्म अगले साल 2025 की ईद पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

jindal steel hbm ad
5379487