Logo
Lata Mangeshkar Birth Anniversary: भारत की स्वर कोकिला दिवंगत लता मंगेशकर पीएम नरेंद्र मोदी को अपना भाई मानती थीं। उनकी 95वीं बर्थ एनिवर्सरी पीएम मोदी ने उनके नाम एक खास पोस्ट लिखा है।

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा की दिग्गज और महान गायिका लता मंगेशकर की आज (28 सितंबर) बर्थ एनिवर्सरी है। भारत रत्न से सम्मानित गायिका लता मंगेशकर की 95वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं।

पीएम मोदी को भाई मानती थीं लता मंगेशकर
पीएम मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने 'स्वर कोकिला' के साथ अपने खास रिश्ते को बयां किया। बता दें, लता मंगेशकर नरेंद्र मोदी को अपना भाई मानती थीं और उन्होंने एक खत भी उनके नाम लिखा था। पीएम मोदी भी उन्हें बड़ी बहन का दर्जा देते थे। उन्होंने एक्स पर इस खत को पोस्ट करते हुए बताया कि लता दीदी के साथ उनका गहरा नाता था जिसे वह हमेशा याद करते हैं।

'दीदी के साथ खास नाता था...'
पीएम ने लता जी को श्रद्धांजलि देते हुए एक्स पर लिखा- "लता दीदी को उनकी हर जयंती पर याद करता हूं। वह अपने भावपूर्ण गीतों से हमेशा लोगों के दिल और दिमाग में जीवित रहेंगी। लता दीदी और मेरे बीच एक खास नाता था। मुझे उनका स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है।"

लता मंगेशकर ने गाए 5000 गाने
स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929  को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। उनके पिता पंडित दीनानाथ मंगेशकर शास्त्रीय संगीतकार थे और अपने पिता से ही उन्होंने संगीत की प्रेरणा ली। उन्होंने छोटी उम्र से ही गायन क्षेत्र में करियर की शुरुआत की थी 7 दशकों तक लता मंगेशकर ने कई भाषाओं में गाने गाए थे। उन्होंन 5000 से अधिक गाने गाए हैं। उनका निधन 6 फरवरी 2022 को हुआ था। 

5379487