Logo
जस्टिस हेमा कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद मलयाल फिल्म इंडस्ट्री में उथल-पुथल मच गई है। इसी बीच अभिनेता सिद्दीकी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है। जानिए पूरा मामला।

Rape case Filed Against Malayalam actor Siddique: जब से जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट सामने आई है, तब से ही मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के अंदर महिलाओं के साथ होने वाले शोषण और उत्पीड़न के काले सच से पर्दा उठ रहा है। एक के बाद एक इंडस्ट्री में सेक्शुअल हैरासमेंट और शोषण के मामले सामने आ रहे हैं।

इसी बीच एक्ट्रेस रेवती संपत ने दिग्गज मलयाली एक्टर सिद्दीकी पर यौन शौषण के गंभीर आरोप लगाए थे जिसके बाद राज्य पुलिस एक्शन में आई और अभिनेता के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया है।

एक्टर सिद्दीकी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
रेवती संपत ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 2016 में अभिनेता सिद्दी के उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था। राज्य की त्रिवेंद्रम संग्रहालय पुलिस ने सिद्दीकी पर दुष्कर्म के गैर-जमानती अपराध की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले की जांच SIT करेगी। बताते चलें, इन आरोपों के चलते एक्टर सिद्दीकी पहले ही एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) के महासचिव के पद से इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं पूरी एएमएमए कमेटी भी भंग की जा चुकी है।

क्या है रेवती संपत के आरोप?
मलयाली एक्ट्रेस रेवती संपत ने अपनी शिकायत में बताया है कि साल 2016 में सिद्दीकी ने उन्हें एक फिल्म में काम के सिलसिले में मस्कट होटल में बुलाया था जहां उनका शारीरिक शोषण किया गया था। रेवती ने सिद्दीकी पर शारीरिक और मानसिक शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं हाल ही में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के लिए गठित हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कई बड़े कलाकारों द्वारा सेक्शुअल हैरेसमेंट किए जाने का खुलासा हुआ है, जिसे सिद्दीकी ने खारिज कर दिया था। इसीके के बाद रेवती ने उनपर गंभीर आरोप लगाते हुए रेप केस दर्ज करवाया था। 

5379487