Logo
1 जून को दिवंगत अभिनेत्री नरगिस दत्त की 95वीं बर्थ एनिवर्सरी है। इस मौके पर संजय दत्त ने अपनी मां के नाम एक इमोशनल नोट शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

Nargis Dutt 95th Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्म 'मदर इंडिया' आज भी लोगों के दिलों में बसी है। इस फिल्म में अभिनेत्री नरगिस दत्त ने अपने अभिनय से ऐसा जादू चलाया कि आज भी स्क्रीन पर मां के किरदार के लिए उनकी तारीफें होती हैं। आज अभिनेत्री इस दुनिया में नहीं है। उनके निधन को कई साल बीत गए हैं। लेकिन संजय दत्त हमेशा अपने माता-पिता को पूरे दिल से याद करते हैं।

संजय दत्त ने मां नरगिस की फोटो की शेयर 
1 जून को अभिनेत्री की 95वीं बर्थ एनिवर्सरी है। चाहे पिता सुनील दत्त हों या मां नरगिस, संजय दत्त अपने पैरेंट्स से कितना प्यार करते हैं ये वह सोशल मीडिया पर हमेशा जाहिर करते हैं। वहीं शनिवार को नरगिस दत्त की 95वीं बर्थ एनिवर्सरी पर भी एक्टर ने अपनी मां के नाम एक प्यारा नोट लिखा है। उन्होंने मां के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें संजय काफी यंग और हैंडसम लग रहे हैं। एक अन्य तस्वीर नरगिस की किसी फिल्म सीन की है।

संजय दत्त ने मां के नाम लिखा नोट
संजय दत्त ने मां को बर्थडे विश करते हुए कैप्शन में लिखा- "जन्मदिन मुबारक हो मां। मैं आपको हर दिन, हर मिनट, हर सेकंड याद करता हूं। काश आप मेरे साथ होते... वैसा जीवन जी रहे होते जैसा आप हमेशा मेरे लिए चाहती थीं। मुझे उम्मीद है कि मैंने आपको प्राउड किया होगा। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं... आपकी याद आती है मां।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

संजय दत्त के इस पोस्ट पर उनकी वाइफ मान्यता और एक्टर राहुल देव ने रिएक्ट करते हुए प्यार लुटाया है। फैंस भी कमेंट कर उन्हें विशेज दे रहे हैं। 

ऐसा था नरगिस का फिल्मी सफर
नरगिस दत्त ने करीब 30 साल तक हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में राज किया। उन्होंने कई शानदार फिल्में दीं। उनकी यादगार फिल्मों में अंदाज, बरसात, आवारा, श्री 420, मदर इंडिया शामिल हैं। फिल्म मदर इंडिया उनकी प्रोफेशनल से लेकर पर्सनल लाइफ तक एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी। जहां एक ओर फिल्म में उन्होंने मां का किरदार निभाकर वाह-वाही लूटी थी, तो वहीं फिलम आग वाले सीन के दौरान उनकी और अभिनेता सुनील दत्त की लव स्टोरी शुरू हुई थी। 3 मई 1981 को एक्ट्रेस का कैंसर के चलते निधन हो गया था।

5379487