Logo
डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने खुलासा किया है कि उनकी फिल्म 'इंशाल्लाह' जब बंद पड़ गई थी तो इसकी लीड एक्ट्रेस आलिया भट्ट को गहरा सदमा पहुंचा था। इसके बाद उन्होंने आलिया को 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ऑफर की थी।

Alia Bhatt: आलिया भट्ट ने संजय लीला भंसाली के साथ साल 2022 की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में काम किया था। इस फिल्म के लिए आलिया को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। हालांकि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' से पहले संजय लीला भंसाली आलिया के साथ फिल्म 'इंशाल्लाह' बनाने वाले थे।

लेकिन ये फिल्म शुरू होने से पहले ही डब्बाबंद हो गई थी। जब फिल्म कैंसिल हुई तो आलिया इस दुख को बर्दाश्त नहीं कर पाईं। उनपर इसका गहरा असर पड़ा था जिसकी वजह से वह खुद को कमरे में बंद कर रोती थीं।

इंशाल्लाह कैंसिल होने पर टूट गई थीं आलिया
डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने हाल ही में हॉलीवुड रिपोर्टर इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि इंशाल्लाह कैंसिल होने पर आलिया भट्ट बहुत ज्यादा इमोशनल हो गई थीं और अंदर से अफेक्टेड थीं। भंसाली ने कहा- 'वह टूट गई थीं, बहुत रोईं... चिल्लाईं और खुद को कमरे में बंद कर रोई थीं।'

इसके एक हफ्ते बाद भंसाली ने आलिया को गंगूबाई काठियावाड़ी में लीड का रोल ऑफर किया था। शुरू में आलिया इसको लेकर झिझक में थीं कि वह इस कॉम्प्लेक्स कैरेक्टर को कर पाएंगी या नहीं। भंसाली ने कहा- 'आलिया बोलीं, मैं लॉस एंजिल्स में जहां इशाल्लाह के कैरेक्टर के लिए तैयार थी, अब मुझे कमाठीपुरा आकर ये कैरेक्टर करना होगा! मैं कैसे करूंगी.. मैं इसके बारे में कुछ भी नहीं जानती'। मैंने उन्हें विश्वास दिलाया और कहा कि मुझपर भरोसा रखो।" डायरेक्टर ने आगे बताया कि जैसे ही आलिया ने इस किरदार को अपनाया, वह इसके ढाल में ढल गईं और उन्होंने खुद को पूरी तरह से गंगूबाई के किरदार में मिला दिया।

आलिया का वर्क फ्रंट
आपको बता दें, 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्म 'लव एंड वॉर' में भी आलिया भट्ट नजर आएंगी जिसमें उनके अपोजिट रणबीर कपूर और विक्की कौशल होंगे। ये फिल्म 20 मार्च 2026 में रिलीज होगी। फिलहाल आलिया भट्ट की अपकिमंग फिल्म 'जिगरा' रिलीज के लिए तैयार है जो 11 अक्टूबर 2024 को आएगी। 

5379487