Logo
आज 27 दिसंबर को सलमान खान अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1965 में सलमान खान का मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्म हुआ था। सलमान के बर्थडे पर आप भी देखें उनके बचपन की कुछ अनदेखी पुरानी तस्वीरें।

Salman Khan 58th Birthday: बॉलीवुड के भाईजान यानि सलमान खान (Salman Khan) को इंडस्ट्री में 25 साल से अधिक का समय हो चुका है। विश्वभर में सलमान के करोड़ों फैन्स हैं। सलमान खान आज 27 दिसंबर को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। देशभर में दबंग खान सलमान खान का क्रेज़ लोगों के सर चढ़कर बोलता है। चाहे सलमान की कोई नई फिल्म हो या कोई गाना, एक्टर को लेकर फैन्स की दीवानगी और पागलपन से हर कोई वाकिफ है।

इंदौर है सलमान की बर्थ प्लेस
दबंग जैसा रफ-टफ लुक और ऐटिट्यूड में रहने वाले सलमान खान बचपन में शांत स्वभाव के थे। उनका जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। उन्होंने ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से पढ़ाई की थी। सलमान अपने पिता व मशहूर फिल्म राइटर सलीम खान के साथ बचपन से ही करीब रहे हैं और अक्सर उन्हें पिता व परिवार के साथ टाइम स्पेंड करते देखा जाता है। 

सलमान खान की बचपन की तस्वीरों से शायद ही लोग वाकिफ होंगे। अक्सर बॉलीवुड के कई सितारे अपने बचपन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। वहीं सलमान खान की भी बचपन की पुरानी तस्वीरें इंटरनेट पर खूब देखी जाती हैं। बचपन से लेकर अब तक सलमान के लुक और अपीरियंस में काफी बदलाव आया है। आज सलमान के बर्थडे पर आपको दिखाते हैं उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें।

Salman Khan with Mother
तस्वीर में सलमान खान अपनी मां सलमा खान की गोद में बैठे बेहद क्यूट दिख रहे हैं।

बचपन की तस्वीरों में सलमान के चेहरे पर मासूमियत झलक रही है।

Salman Khan
सलमान खान अपने स्कूल के दिनों में बेहतरीन स्विमर थे। उन्हें बचपन में तैराकी करना बहुत पसंद था।

इन तस्वीरों में सलमान अपने भाई-बहनों के साथ दिख रहे हैं। तस्वीर में अरबाज़, सलमान खान, सोहेल और उनकी बहन अलवीरा साथ खड़ी हैं।

Salman Khan
सलमान अपने बाई-बहनों से बेहद प्यार करते हैं। वे अक्सर अपने परिवार के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

इस तस्वीर में सलमान अपने छोटे भाई सोहेल खान के साथ नज़र आ रहे हैं।

Salman Khan
सोहेल खान के साथ सलमान 

सलमान ने 1988 में फिल्म बीवी हो तो ऐसी से बॉलीवुड में कदम रखा था। 

Salman Khan
अपने करियर के शुरुआती दिनों में सलमान काफी दुबले-पतले हुआ करते थे। बाद में उन्होंने फिटनेस पर ध्यान दिया।

इस पुरानी तस्वीर में सलमान अपने पिता सलीम खान और भाई अरबाज़ खान के साथ दिख रहे हैं। 

Salman Khan
अपने पिता और भाई अरबाज़ के साथ सलमान खान 

5379487