IIFA Awards 2024: बीते शनिवार (28 सितंबर) को अबू धाबी में इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड (आईफा 2024) का दूसरा दिन था। जिसमें बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं। वहीं हेमा मालनी, रेखा, शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, अनिल कपूर, बॉबी देओल, विक्की कौशल, शाहिद कपूर और कृति सनेन, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या पांडे समेत सितारों ने चार चांद लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

शाहरुख खान और रानी मुखर्जी को मिला खास सम्मान 
इस अवॉर्ड सेरेमनी में बेस्ट एक्टर से लेकर बेस्ट फिल्म और स्पेशल कैटेगरीज को कई पुरस्कारों से नवाजा गया है। जहां बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर का खिताब मिला। तो वहीं रानी मुखर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। किंग खान को 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'जवान' में उनकी बेस्ट एक्टर रोल के लिए इस अवॉर्ड से नवाजा गया है। हालांकि, शाहरुख खान ने अपना अवॉर्ड लेते हुए स्टेज पर फिल्म मेकर मणिरत्नम के पैर छुए और एआर रहमान को गले लगाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

आपको बता दें, रानी मुखर्जी को मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब मिला है। इसे अवॉर्ड को लेते हुए उन्होंने कहा कि "IIFA में यह अवॉर्ड पाना मेरे लिए और भी ज्यादा खास है क्योंकि यह इस फैक्ट को प्रमाणित करता है कि मिसेज चटर्जी VS नॉर्वे ने ग्लोबल लेवल पर लोगों के दिलों में जगह बनाई है। 

एनिमल को मिले 5 अवॉर्ड्स
इसके साथ ही फिल्म 'एनिमल' को 5 कैटेगरीज में अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है। IIFA 2024 में 'एनिमल' ने बेस्ट फिल्म का खिताब अपने नाम किया और फिल्म में नेगेटिव किरदार में नजर आए बॉबी देओल को उनकी परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड दिया गया है। वहीं अनिल कपूर को भी 'एनिमल' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है। इसके अलावा फिल्म को म्यूजिक कैटेगिरी में भी दो अवॉर्ड मिले। जिसमें पहला अवार्ड बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन और दूसरा अवॉर्ड बेस्ट सॉन्ग कैटेगिरी में 'सतरंगा' को दिया गया।