Logo
21 मई 1994 को सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वालीं पहली भारतीय महिला बनीं थीं। मंगलावर को उनके इस अचीवमेंट को 30 साल पूरे हुए हैं। इस मौके पर उन्होंने अपनी एक पुरानी फोटो शेयर की है।

Sushmita Sen- Miss Universe 1994: बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन कई लड़कियों की इंस्पिरेशन हैं। उन्होंने महज 18 साल की उम्र में इतिहास रचकर अंतर्राष्ट्रीय पैमाने पर भारत का मान बढ़ाया था। 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का ताज जीता था और ऐसा करने वालीं व भारत की पहली महिला थीं। उनकी जीत का जश्न पूरे देश ने मनाया था।

उनकी इस जीत को आज 30 साल पूरे हो गए हैं। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के 30 साल बाद अभिनेत्री ने इस खास पल को दोबारा जिया है और सोशल मीडिया पर एक पुरानी तस्वीर शेयर कर अपनी दिल की बात लिखी है। 

थ्रोबैक फोटे की शेयर
21 मई 1994 को सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वालीं पहली भारतीय महिला बनीं थीं। मंगलवार को उन्हें इस अचीवमेंट के पूरे 30 साल हो गए हैं। ऐसे में उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक थ्रोबैक फोटो शेयर की है और टाइटल जीतने की खुशी को दोबारा याद किया है। इस पुरानी तस्वीरे में 18 साल की सुष्मिता एक छोटी बच्ची को गोद में लिए दिख रही हैं और प्यार भरी मुस्कान के साथ उन्हें निहार रही हैं। सफेद रंग की ड्रेस में एक्ट्रेस के कंधों पर मिस यूनिवर्स का टाइटल वाला सैशे पहना भी नजर आ रहा है।

Sushmita Sen
Sushmita Sen- Miss Universe 1994

टाइटल जीतने के 30 साल होने पर मनाया जश्न
सुष्मिता सेन पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा- "ये छोटी सी लड़की, जिससे मैं एक अनाथालय में मिली थी... उसने मुझ 18 साल की लड़की को जिंदगी का सबसे मासूम, लेकिन गहरा सबक सिखाया, जिसे मैं आज तक जी रही हूं। ये तस्वीर 30 साल पहले ली गई थी जब मिस यूनिवर्स का ताज पहली बार भारत आया था!!!" क्या जर्नी थी! जो आज भी चली आ रही है। हमेशा मेरी सबसे बड़ी पहचान और ताकत बने रहने के लिए भारत को मेरा धन्यवाद!!"

एक्ट्रेस ने आगे लिखा- "कभी न खत्म होने वाले प्यार और अपनेपन के लिए फिलीपींस को धन्यवाद... तीन दशक बीत गए... और सफर अभी बाकी है!! दुनिया भर में मेरे सभी फैंस, दोस्तों, परिवार और शुभचिंतकों के लिए मेरा ढेर सारा प्यार... आप सभी ने मेरे जिंदगी में खास बदलाव लाया है और मुझे हमेशा प्रेरित किया है... जिनके बारे में आप शायद कभी नहीं जान पाएंगे। मैं प्यार और सम्मान महसूस करती हूं! शुक्रिया।"


 

5379487