Logo
Tanishaa Mukerji-Kajol: एक्ट्रेस तनीषा मुखर्जी ने अपनी बहन काजोल से तुलना होने पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि इंडस्ट्री में काजोल के होने की वजह से उन्हें आरामदायक करियर मिला है।

Tanishaa Mukerji-Kajol: 90 के दशक की एक्ट्रेस काजोल आज के समय में बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनकी बहन तनीषा मुखर्जी भी फिल्मों में आईं लेकिन इंडस्ट्री में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल सकी। जिस तरह का नेम फेम काजेल को मिला, वहीं तनीषा इस स्टारडम से पीछे रह गईं।

हालांकि वह 'बिग बॉस' और 'झलक दिखलाजा' जैसे रिएलिटी शोज में भाग लेने के बाद काफी लाइमलाइट में रहीं। लेकिन काजोल का स्टारडम देखने के बाद लोगों को तनीषा से भी यही उम्मीदें थीं, जो पूरी नहीं हो सकी। उनके काम के लिए उन्हें बहन से कंपेयर किया जाता है। अब इस कंपैरिजन पर एक्ट्रेस ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

काजोल से तुलना पर बोलीं तनीषा
'द इंडियन एक्सप्रेस' को दिए इंटरव्यू में कजोल से तुलना होने पर तनीषा मुखर्जी ने कहा- "ये बातें अब मुझे परेशान नहीं करतीं। मैं अपनी बहन और खुद की तुलना होने पर ध्यान नहीं देती। यहां तक कि मैं अपनी तुलना किसी अन्य अभिनेत्री से भी नहीं करती...आखिर मैं अपनी तुलना अपनी बहन से क्यों करूंगी?"

Kajol-Tanishaa
 

तनिषा ने आगे कहा, "हर एक्टर या फिर स्टार की अपनी एक जर्नी होती है, और यही मेरा मानना ​​है। हां, ये बात अलग है कि मेरा करियर मेरी बहन जितना सक्सेसफुल नहीं था, लेकिन उन्होंने (काजोल) अपना करियर तब शुरू कर दिया था जब वह केवल 16 साल की थीं। उनके इंडस्ट्री में पहले से मौजूद रहने से मुझे बहुत फायदा मिला।"

'उनकी वजह से कंफर्टेबल रहा करियर'
एक्ट्रेस ने आगे कहा, "मैं उनके करियर को धन्यवाद देती हूं जो उनकी वजह से मुझे सबकुछ मिला, जो मुझे चाहिए था। आखिर में मेरा करियर बहुत आरामदायक था। मुझे उतना काम नहीं करना पड़ा। और इस पहलू को देखते हुए मैं कभी तुलना नहीं करती। मुझे लगता है कि दुनिया को तुलना करना ही पसंद है, और मैं उस जगह नहीं रहती जहां तुलना की जाती हो।"

Kajol-Tanishaa with late Fathe Shomu Mukherji
 

तनीषा ने आगे बहन के साथ अपने बचपन की यादें शेयर करते हुए कहा कि "काजोल बचपन में बहुत शरारती थीं। इस वजह से वह मुझसे भी ज्यादा परेशानियों में पड़ती थीं। जब हम दोनों छोटे थे तो हम एक-दूसरे से पहुते लड़ते थे। हमारे पिता हमें टॉम एंड जेरी कहकर बुलाते थे।"

तनीषा की फिल्में
तनीषा मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म सश्श्श (2003) से की थी। इसके अलावा वह 'नील एंड निकी', 'वन टू थ्री', 'टैंगो चार्ली' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वह हाल ही में फिल्म 'लव यू शंकर' में देखी गई हैं जिसमें उनके साथ श्रेयस तलपड़े मुख्य भूमिका में थे। वह आगामी मराठी फिल्म 'वीर मुरारबाजी' में नजर आएंगी। 

 

5379487