Logo
Zeenat Aman: दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान ने अपने सुपरहिट सॉन्ग दम मारो दम की शूटिंग के दौरान असल में नशा किया था। वे गाने के लिए चिलम के कश फूंक रही थीं। एक्ट्रेस ने इसके बारे में एक किस्सा सुनाया है।

Dum Maro Dum song: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान अपने बेबाक और बोल्ड अंदाज के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर भी अपनी लाइफ से जुड़े किस्से बयां करती हैं। उनकी देव आनंद संग मशहूर फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' 1971 में रिलीज हुई थी जिसका गाना 'दम मारो दम' आज भी लोगों को झूमने पर मजबूर कर देता है। अब इससे जुड़ा एक मजेदार किस्सा एक्ट्रेस ने सुनाया है।

जीनत अमान ने सुनाया किस्सा
जीनत अमान ने अपने इंस्टाग्राम पर इस फिल्म से अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि 'दम मारो दम' गाने के दौरान उन्होंने असल में नशा किया था। गाने के दौरान वह नशेड़ियों संग सचमुच में चिलम के कश ले रही थीं। एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा- "हम काठमांडू में हरे रामा हरे कृष्णा की शूटिंग कर रहे थे, और दम मारो दम गाने के लिए देव आनंद साहब सड़कों से हिप्पीज़ का एक समूह इकट्ठा कर रहे थे। वे हिप्पीज़ फिल्म में काम करने के लिए काफी खुश थे।

उन्हें नेपाल में न केवल अपनी चिलम में हशीस पैक करने को मिल रहा था, बल्कि उन्हें मुफ्त में खाना भी मिल रहा था और फिल्म के लिए पैसे भी मिल रहे थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

'हर टेक के बाद फूंकी चिलम'
उन्होंने आगे बताया- देव साहब इस सीन को असल और परफेक्शन के साथ चाहते थे। फिल्म में मेरा किरदार जेनिस का था जिसे नशे में धुत दिखना है। इसे पाने का आसान तरीका मेरे लिए यही था कि जो हिप्पीज़ मुझे ड्ग्स ऑफर कर रहे थे, मैं उसका इस्तमाल करूं। फिर क्या... प्रत्येक टेक के बाद मैं एक चिलम के कश फूंकने लगी... जबकि मैं किशोरावस्था में थी।

जीनत ने आगे बताया कि शूटिंग के आखिर तक वह पूरी तरह नशे में धुत हो चुकी थीं। वह अपने होटल पहुंचने की हालत में नहीं थीं तो ऐसे में उनके टीम मेंबर्स उन्हें एक खूबसूरत लोकेशन पर घुमाने ले गए जहां हिमालए की वादियां और साफ हवा थी। लेकिन जब उनकी मां को इस बारे में पता चला तो वह गुस्से से झल्ला गईं और उन्होंने अपने बेटी को 'ड्रग्स लेने की इजाजत देने पर' क्रू मेंबर्स को जमकर फटकार लगाई। 

 

5379487