Logo
Potato Recipes: आलू से बनने वाली फूड डिशेस काफी स्वादिष्ट लगती हैं। सुबह के नाश्ते में बच्चों के लिए ये डिशेस बनाकर परोसी जा सकती हैं।

Potato Recipes: आलू से कई तरह की टेस्टी फूड डिशेस तैयार की जाती हैं। सुबह का नाश्ता हो या फिर स्नैक्स या लंच-डिनर सभी जगह आलू की डिशेस का अहम रोल होता है। आप अगर बच्चों को एक जैसा नाश्ता बनाकर बोर हो गए हैं तो उन्हें इस बार आलू से बनी टेस्टी रेसिपीज़ परोसें। आलू से बनने वाला चीला हो या फिर आलू टिक्की ये सभी डिशेस बच्चे बहुत पसंद करते हैं। 

आप बच्चों के टिफिन में भी इन डिशेस को रख सकते हैं। आलू से बनने वाला न सिर्फ बच्चे बल्कि घर के बड़े भी चाव ले लेकर खाएंगे। आइए जानते हैं आलू से बनने वाली 4 टेस्टी रेसिपीज़ के बारे में। 

आलू से बनने वाली 4 डिशेस 

आलू पराठा: यह एक क्लासिक नाश्ता है जो बनाने में आसान और स्वादिष्ट होता है। उबले हुए आलू को मैश करके मसालों के साथ मिलाया जाता है और फिर पराठे के आकार में बेलकर तवे पर तला जाता है। आप इसे दही, अचार या चटनी के साथ परोस सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Gond Katira Sharbat: पेट में ठंडक घोल देता है पिस्ता वाला गोंद कतीरा शरबत, इस तरीके बनाएंगे तो मिलेंगे 5 बड़े फायदे

आलू टिक्की: यह एक और लोकप्रिय नाश्ता विकल्प है जिसे आलू, मटर, प्याज और मसालों से बनाया जाता है। टिक्की को सुनहरा भूरा होने तक तला या बेक किया जाता है। आप इसे दही, हरी चटनी या इमली की चटनी के साथ परोस सकते हैं।

आलू पोहा: यह एक हल्का और पौष्टिक नाश्ता है जो पोहा, आलू, मटर, प्याज और मसालों से बनता है। इसे अक्सर दही या चटनी के साथ परोसा जाता है। ज्यादातर घरों में नाश्ते के तौर पर इस डिश को अक्सर बनाया जाता है। 

इसे भी पढ़ें: Suji Poha Cheela: सूजी और पोहा मिलाकर बनाएं चीला, स्वाद के आगे फीका लगेगा हर नाश्ता, रेसिपी भी है आसान

आलू चीला: यह एक दक्षिण भारतीय नाश्ता है जो बेसन, आलू, प्याज और मसालों से बना होता है। चीले को तवे पर पतला करके सुनहरा भूरा होने तक पकाया जाता है। आप इसे नारियल की चटनी या सांभर के साथ परोस सकते हैं।

5379487