Logo
Tomato Face Pack: टमाटर से बने फेस पैक चेहरे की खूबसूरती लौटाने का काम करते हैं। इन्हें बेहद आसानी से घर में तैयार किया जा सकता है।

Tomato Face Pack: टमाटर न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाते हैं, बल्कि सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद होते हैं। टमाटर स्किन के लिए भी बहुत लाभकारी होते हैं। टमाटर से बने फेस पैक का रेगुलर उपयोग त्वचा को टाइट और चमकदार बनाने का काम करता है। मार्केट के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बजाय आप घर पर ही आसानी से टमाटर के फेस पैक तैयार कर सकते हैं। 

टमाटर में मौजूद विटामिन सी, लाइकोपीन और अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड (एएचए) त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। यह त्वचा को निखारता है, मुहांसों को कम करता है, और टैनिंग को हटाने में मदद करता है। 

टमाटर से बनाएं 4 फेस पैक

टमाटर और दही का फेस पैक: यह फेस पैक त्वचा को मुलायम बनाता है, टैनिंग को हटाता है और त्वचा का रंग निखारता है। एक पका हुआ टमाटर को मैश करें और इसमें 2 चम्मच दही मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें।

इसे भी पढ़ें: Skin Care: 10 रुपये में दूर होंगे आंखों के नीचे बने काले घेरे! चेहरे की स्किन होगी टाइट; लौटेगी पुरानी चमक

टमाटर और शहद का फेस पैक: यह फेस पैक मुहांसों को कम करता है, त्वचा को मॉइस्चराइज करता है और त्वचा को निखारता है। एक पका हुआ टमाटर को मैश करें और इसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें।

टमाटर और बेसन का फेस पैक: यह फेस पैक त्वचा को टाइट करता है, मुहांसों को कम करता है और त्वचा को एक्सफोलिएट करता है। एक पका हुआ टमाटर को मैश करें और इसमें 2 चम्मच बेसन मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें।

इसे भी पढ़ें: Skin Care Tips: फेस्टिवल पर दिखना चाहते हैं सबसे अलग? इन तरीकों से करें फेस क्लीनिंग, निखरेगा चेहरा

टमाटर और नींबू का फेस पैक: यह फेस पैक टैनिंग को हटाता है, पिग्मेंटेशन को कम करता है और त्वचा को निखारता है। एक पका हुआ टमाटर को मैश करें और इसमें 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद धो लें।

5379487