Logo
Paneer Snacks: पनीर से बने स्नैक्स बेहद स्वादिष्ट लगते हैं। हर उम्र के लोग इसे खाना पसंद करते हैं। इन स्नैक्स्स को बनाना भी सरल है।

Paneer Snacks: प्रोटीन से भरपूर पनीर सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है। पनीर की सब्जी तो खूब पसंद की जाती है। इससे तैयार होने वाले स्नैक्स भी खूब चाव से खाए जाते हैं। पनीर से बहुत से स्नैक्स मिनटों में तैयार किए जा सकते हैं। घर पर अगर मेहमान आएं तो उन्हें चाय के साथ पनीर से बने स्नैक्स सर्व किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं 5 टेस्टी और चटपटे स्नैक्स के बारे में। 

पनीर से बनाएं 5 टेस्टी स्नैक्स

पनीर टिक्का: यह एक क्लासिक स्नैक्स है जो बनाने में आसान और खाने में स्वादिष्ट है। पनीर को टिक्कों में काटकर, दही, मसालों और हर्ब्स में मैरीनेट करके तंदूर या ओवन में बेक किया जाता है। आप अपनी पसंद के अनुसार मसालों को एडजस्ट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Poha Dhokla: सूजी, बेसन नहीं पोहे से बनाएं टेस्टी ढोकला, इसके स्वाद के आगे फीकी लगेगी हर डिश, सीखें रेसिपी

पनीर पकोड़ा: पनीर पकोड़ा एक और लोकप्रिय स्नैक्स है जो चाय या कॉफी के साथ परफेक्ट है। पनीर को क्यूब्स में काटकर, बेसन के घोल में डुबोकर तेल में डीप फ्राई किया जाता है। आप इसे हरी चटनी या दही की चटनी के साथ परोस सकते हैं।

पनीर भुर्जी: पनीर भुर्जी एक सिंपल और हेल्दी नाश्ता या स्नैक्स है। पनीर को क्रम्बल करके, प्याज, टमाटर और मसालों के साथ भूनकर बनाया जाता है। इसे रोटी, पराठे या टोस्ट के साथ परोसा जा सकता है।

पनीर सैंडविच: यह एक क्विक और इज़ी स्नैक्स है जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आता है। पनीर को अपनी पसंद की ब्रेड, सब्जियों और सॉस के साथ सैंडविच में बनाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: How to Make Golgappe: मैदा में इस चीज को मिलाने से बनेंगे कुरकुरे गोलगप्पे, हर किसी को आएंगे पसंद

पनीर रोल: पनीर रोल एक स्वादिष्ट और स्नैक्स है जो बनाने में आसान और खाने में स्वादिष्ट होता है। यह विभिन्न प्रकार की ब्रेड, सब्जियों और सॉस के साथ बनाया जा सकता है।

jindal steel hbm ad
5379487