Logo
Evening Tea Snacks: चाय के साथ कुछ न कुछ खाने की सलाह दी जाती है। ये सेहत को दुरुस्त रखने के लिए जरूरी है। शाम की चाय के साथ आप 5 तरह के स्नैक्स को सर्व कर सकते हैं।

Evening Tea Snacks: शाम की चाय के साथ आमतौर पर बिस्किट सर्व किए जाते हैं। हालांकि आप चाहें तो ईवनिंग टी के साथ रोजाना अलग-अलग तरह के स्नैक्स परोस सकते हैं। इससे चाय पीने वाले को रोज़ चाय के साथ ही टेस्टी स्नैक्स का भी इंतजार रहने लगेगा। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक खाली पेट चाय पीना सही नहीं होता है, यही वजह है कि चाय के साथ स्नैक्स की दरकार होती है। इतना ही नहीं स्नैक्स चाय का स्वाद भी दोगुना कर देते हैं। 

आप भी अगर चाय के साथ सिर्फ बिस्किट या मठरी जैसे पारंपरिक स्नैक्स खाकर बोर हो गए हैं तो कुछ अन्य रेसिपीज़ को भी ट्राई कर सकते हैं। इन्हें खाने से मुंह का जायका पूरी तरह से बदल जाएगा। 

चाय के साथ परोसें 5 स्नैक्स

मखाना चाट: मखाना चाट एक हल्का, कुरकुरा और पौष्टिक स्नैक है जो चाय के साथ बिल्कुल सही है। इसे बनाने के लिए, बस मखानों को भूनें, उनमें कटे हुए प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, धनिया और चाट मसाला डालें। आप इसमें दही और इमली की चटनी भी डाल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Chawal ke Papad: 4 चीजें मिलाकर बनाएं चावल के पापड़, स्वाद में हैं लाजवाब, मूंग-चना पापड़ को देते हैं टक्कर

आलू टिक्की: आलू टिक्की एक और क्लासिक चाय-टाइम स्नैक है जिसे बनाना बहुत आसान है। बस उबले हुए आलूओं को मैश करें, उनमें कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, मसाले और हरा धनिया मिलाएं। मिश्रण को टिक्की के आकार में गढ़ें और उन्हें सुनहरा भूरा होने तक तल लें।

पनीर टोस्ट: पनीर टोस्ट एक स्वादिष्ट और भरने वाला स्नैक है जो मिनटों में बन जाता है। बस ब्रेड के स्लाइस पर पनीर रखें, अपनी पसंद के अनुसार टॉपिंग डालें और सुनहरा भूरा होने तक टोस्ट करें।

इसे भी पढ़ें: Red Chili Thecha: चटनी का विकल्प है लाल मिर्च-लहसुन से बना ठेचा, खाने का बढ़ा देता है स्वाद, सीखें बनाने का तरीका

समोसा: समोसे एक स्वादिष्ट और लोकप्रिय भारतीय स्नैक है जो चाय के साथ परफेक्ट है। आप इन्हें घर पर बना सकते हैं या किसी दुकान से खरीद सकते हैं।

पनीर पकौड़े: ये कुरकुरे, तले हुए पनीर पकौड़े किसी भी अवसर के लिए एकदम सही हैं। पनीर पकौड़े बनाने के लिए, आपको बस बेसन, पनीर, मसाले और तेल चाहिए। बेसन में पानी डालकर गाढ़ा घोल बना लें। पनीर को छोटे टुकड़ों में काट लें और उन्हें घोल में डुबोएं। पकौड़ों को सुनहरा भूरा होने तक तल लें। आप इन्हें हरी चटनी या टोमैटो सॉस के साथ परोस सकते हैं।

5379487