Logo
Aam ka Raita: गर्मी में आम का रायता बनाकर भी खाया जाता है। ये एक बेहद टेस्टी डिश है, जिसे आसानी से तैयार कर सकते हैं। जान लेते हैं आम का रायता बनाने का तरीका।

Aam ka Raita: गर्मी में आम खाने का अलग ही मजा है। आम का रायता भी लोग इन दिनों में बनाकर खाते हैं। बहुत से लोगों ने आम के रायते का स्वाद नहीं चखा होगा। उन्हें बता दें कि आम का रायता टेस्टी होने के साथ ही हेल्दी फूड डिश है। बूंदी, खीरा, प्याज के रायते को खाकर बोर हो चुके हैं तो इस बार आम का रायता खाने में ट्राई कर सकते हैं। 

आम का रायता पोषण से भरपूर फूड डिश है जिसे किसी खास मौके पर बनाकर भी परोसा जा सकता है। इसे तैयार करना बहुत सरल है और कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करने से आम का रायता बन सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Bharwan Baingan: ढाबे जैसा भरवां बैंगन खाएंगे तो चाट लेंगे उंगलियां, इस तरीके से सब्जी का स्वाद हो जाता है दोगुना

आम का रायता बनाने के लिए सामग्री
आम के टुकड़े - डेढ़ कप
ताजा दही - डेढ़ कप
इलायची पाउडर - 1/4 टी स्पून
चीनी पिसी - डेढ़ टी स्पून

आम का रायता बनाने की विधि
आम का रायता तैयार करना बहुत सरल है। ये पौष्टिकता से भरपूर फूड डिश है। इसके लिए सबसे पहले पके आम का चुनाव करें और उसे काटकर छोटे-छोटे टुकड़े कर लें। अब एक बड़ा कटोरा लें और उसमें दही डालकर अच्छी तरह से फेंटें। ध्यान रखें कि दही पूरी तरह से स्मूद हो जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: Mawa Banane ka Tarika: बाजार जैसा मावा घर पर बनाना है आसान, सिंपल ट्रिक आएगी बेहद काम, स्वाद मिलेगा लाजवाब

अब दही में पिसी हुई चीनी और इलायची पाउडर डालकर चम्मच से घोलते हुए मिलाएं। अब तैयार दही में कटे हुए आम के टुकड़े डालें और मिक्स करें। इसके बाद आम के रायते को आधा घंटे के लिए फ्रिज में रखकर ठंडा करें। आम का रायता सर्व करने के लिए अब पूरी तरह से तैयार हो चुका है। इसे लंच या डिनर कभी भी खा सकते हैं। 

5379487