Logo
Aloo Baingan Sabji Worst Ranking: आलू बैंगन की सब्जी को विश्व के 100 सबसे खराब फूड्स में शामिल किया गया है। इसे लेकर भारतीय लोग हैरान हैं।

Aloo Baingan Sabji Worst Ranking: हमारे यहां खाने में आलू और बैंगन से बनी सब्जी को काफी पसंद किया जाता है। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि आलू बैंगन को दुनिया के 100 सबसे खराब फूड्स में शामिल किया गया है। भारतीय घरों के साथ ही ढाबा, होटल या रेस्तरां में भी आलू बैंगन की सब्जी आसानी से मिल जाती है, ऐसे में इसे दुनिया के सबसे खराब फूड्स में शामिल करना सभी को हैरान कर रहा है। ट्रेडिशनल फूड को रेटिंग देने वाली ऑनलाइन गाइड TasteAtlas ने ये रैंकिंग जारी की है। 

लिस्ट में 60वें नंबर पर है आलू-बैंगन
हमारे यहां कई लोग आलू बैंगन की सब्जी देखकर उस पर टूट पड़ते हैं, लेकिन TasteAtlas की रैंकिंग में इसे खराब फूड की लिस्ट में रखा गया है। लिस्ट में 100 खराब फूड्स में इस सब्जी का नंबर 60 पर है। आलू-बैंगन की इस सब्जी को 5 में से सिर्फ 2-7 रैकिंग दी गई है। हालांकि रिपोर्ट में इस सब्जी को आसान और टेस्टी भी बताया गया है। इस सब्जी को बनाने वाले इन्ग्रेडिएंट्स में प्याज, टमाटर और भारतीय मसालों को भी रखा गया है। 

दुनिया की टॉप 10 खराब डिशेस
हकराल - आइसलैंड
रेमेन बर्गर - अमेरिका
येरुशलमी कुगेल - इजरायल
कल्वस्लाइल्टा - स्वीडिन
स्कैलंड्रौसिस -लातविया
चैपलेले - चिली
कैल्सक्रोव - स्वीडन
बोकाडिल्लो डे कार्ने डे कबाल्लो - स्पेन
मार्माइट और चिप सैंडविच - न्यूज़ीलैंड
रयिनिमाक्कारा - फिनलैंड

आलू-बैंगन पर लोग हैरान
आलू बैंगन की सब्जी इस लिस्ट में शामिल होने के बाद से ही भारतीय लोग हैरान हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी अलग-अलग तरह के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'खराब खबर: आलू बैंगन को दुनिया के सबसे खराब फूड्स में रखा गया है। पता नहीं कौन है ये लोग जो कि इन फूड आइटम्स को रेट करते हैं। या तो आपको पता नहीं है कि इसे कैसे पकाना है या फिर इसे सही जगह पर नहीं खाया है। आप आइए हम आपको टेस्टी कानटीमुंडी बैंगन का स्वाद चखाएंगे।'

5379487