Logo
Beauty Tips: स्किन के साथ-साथ होठों की भी सही देखभाल करना बेहद जरूरी है और इसीलिए हम अक्सर लिप केयर रूटीन फॉलो करते हैं।

ब्यूटी टिप्स: त्वचा के साथ-साथ होठों की भी सही देखभाल करना बहुत जरूरी है और इसीलिए हम अक्सर लिप केयर रूटीन फॉलो करते हैं। होठों की देखभाल की दिनचर्या में लिप स्क्रब विशेष रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लिप स्क्रब वास्तव में रूखापन बढ़ा सकता है?

अगर नहीं, तो आइए जानते हैं कि सर्दियों के मौसम में होठों को बार-बार स्क्रब करने से त्वचा से नमी खत्म हो जाती है, जिससे त्वचा रूखी दिखने लगती है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से अपने होठों को स्क्रब कर सकती हैं और उनका मॉइश्चर बरकरार रख सकती हैं।

Chapped Lips: Rescue Your Pout | Averr Aglow®

स्क्रब में आवश्यक तत्व क्या हैं?
यूं तो आजकल बाजार में आपको कई तरह के प्रोडक्ट मिल जाएंगे, लेकिन सर्दी के मौसम में किसी भी तरह का ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने से पहले आपको स्किन एक्सपर्ट से सलाह लेनी चाहिए। ऐसा करने से आपके होठों की त्वचा को उचित पोषण भी मिलेगा और मृत त्वचा भी निकल जाएगी। सर्दियों के मौसम में पपीता, एलोवेरा जेल, कच्चे दूध का स्क्रब इस्तेमाल करें। आप चाहें तो स्क्रब में थोड़ा सा फेशियल ऑयल भी मिला सकते हैं।

Lip Care: होंठों की डेड स्किन को रिमूव करेंगे ये 3 होममेड लिप स्क्रब |  easiest homemade scrub for dry lips | HerZindagi

स्क्रब करने का सही तरीका
होठों की त्वचा चेहरे की त्वचा से कहीं अधिक नाजुक होती है और इस पर मौजूद मृत त्वचा को हटाने के लिए हम लिप स्क्रब का इस्तेमाल करते हैं। इसलिए हमें कम से कम दबाव डालकर होठों को स्क्रब करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी त्वचा को स्क्रब से कोई नुकसान नहीं होगा और मृत त्वचा भी निकल जाएगी। हालाँकि, यदि आप अपने होठों को बहुत अधिक दबाव से रगड़ते हैं, तो आपके होंठ कट सकते हैं और चोट लग सकती है।

5379487