Logo
Chocolate Face Mask: चॉकलेट न सिर्फ आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करती है बल्कि त्वचा को खूबसूरत और बेदाग बनाए रखने में भी मदद करती है, और अगर आप बदलते मौसम में अपनी त्वचा का एक्स्ट्रा ख्याल रखना चाहते हैं।

Chocolate Face Mask: चॉकलेट न सिर्फ आपके मूड को बेहतर बनाने में मदद करती है बल्कि त्वचा को खूबसूरत और बेदाग बनाए रखने में भी मदद करती है, और अगर आप बदलते मौसम में अपनी त्वचा का एक्स्ट्रा ख्याल रखना चाहते हैं, तो कई तरह के चॉकलेट फेस मास्क का उपयोग कर सकते हैं। इसे बनाना बहुत ही आसान है जो आपके के लिए बहुत काम आ सकता है। आप घर पर ही ये अलग-अलग चॉकलेट मास्क तैयार कर सकते हैं। 

चॉकलेट क्ले फेस मास्क रेसिपी और फायदे


आइए जानते हैं चॉकलेट फेस मास्क बनाने के उपाय और फायदे: -

चॉकलेट और केला:
इस मास्क को तैयार करने के लिए आपको चॉकलेट, केला, स्ट्रॉबेरी और तरबूज की जरूरत होती है। इन सभी चीजों को अच्छे से मिलाएं और मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। इस मास्क का इस्तेमाल आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं।

Chocolate Face Mask से अपने चेहरे के ग्लो को रखे बरकरार, जानें घर पर फेस  मास्क बनाने का तरीका - Amrit Vichar

कॉफ़ी पाउडर और दही:
कोको पाउडर, कॉफी पाउडर, दही और नारियल का दूध लें। इन सबको अच्छे से मिला लें, और अब इस मास्क को चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं। 20 मिनट बाद अपने फेस को पानी से साफ कर लें। इस मास्क को आप हफ्ते में एक बार लगा सकते हैं।

Chocolate Face Mask से अपने चेहरे के ग्लो को रखे बरकरार, जानें घर पर फेस  मास्क बनाने का तरीका - Amrit Vichar

कोको पाउडर और शहद:
गाढ़ा बैटर बनाने के लिए कोको पाउडर, शहद और ब्राउन शुगर मिलाएं। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। अब इसे छीलकर आसानी से निकाल लीजिए और अपने चेहरे पर पानी से मसाज करें। यह मास्क डेड स्किन को हटाने में मदद करेगा।

5379487