Logo
लाल रंग को प्रेम, समर्पण और सौभाग्य का प्रतीक माना गया है। इसलिए करवा चौथ पर सिंदूरी लाल साड़ी ये डिजाइन पहन कर देखें, काफी खूबसूरत लगेंगी

Karwa Chauth Sindoori Red Saree : करवा चौथ पर सिंदूरी लाल साड़ी पहनना शुभ माना जाता है। क्योंकि लाल रंग को प्रेम, समर्पण और सौभाग्य का प्रतीक माना गया है। अगर आप इस करवा चौथ पर सिंदूरी लाल साड़ी पहनने की योजना बना रही हैं, तो हम आपके लिए तीन बेहतरीन विकल्प प्रस्तुत कर रहे हैं- जरी वर्क साड़ी, साटन साड़ी, और नेट साड़ी। आइए जानते हैं इन तीनों के डिजाइन्स और स्टाइलिंग टिप्स के बारे में...

सिंदूरी जरी वर्क साड़ी

सिंदूरी लाल रंग की साड़ी पर गोल्डन जरी का काम आपको एक राजसी रूप देता है। जरी वर्क साड़ियां विशेष रूप से बनारसी, कांजीवरम और सिल्क साड़ियों पर की जाती है, जिससे साड़ी को एक पारंपरिक लगने लगती है। खासतौर पर बॉर्डर और पल्लू पर, आपको एक शानदार रूप देने के लिए ये साड़ी पहनी जाती है। अगर साड़ी पर जरी की कढ़ाई बूटियों के रूप में हो, तो यह और भी खूबसूरत दिखेगी। जरी वर्क वाली साड़ी के साथ आप पारंपरिक गोल्डन ज्वेलरी जैसे कूंदन, पोल्की ज्वेलरी पहन सकती हैं। बालों को बन में सजाकर गजरे का इस्तेमाल करें। इससे आपका पूरा लुक शाही और क्लासिक लगेगा।

Sindoori Jari Saree
सिंदूरी जरी वर्क साड़ी 

सिंदूरी साटन साड़ी

करवाचौथ पर साटन साड़ी का मुलायम कपड़ा शरीर पर बहुत ही आरामदायक और आकर्षक दिखता है। सिंदूरी लाल रंग की साटन साड़ी आपको मॉडर्न और पारंपरिक दोनों का लुक देगी। साटन साड़ी को अगर सिंपल रखा जाए, तो यह अपनी चमक और सहजता के कारण आकर्षक लगती है। आप चाहें तो इस साड़ी पर हल्का ज़री या क्रिस्टल वर्क भी चुन सकती हैं। इसके साथ कंट्रास्ट ब्लाउज या स्लीवलेस ब्लाउज का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, जो आपको एक ट्रेंडी लुक देगा। साटन साड़ी के साथ कम ज्वेलरी का चयन करें ताकि साड़ी की सादगी और चमक बनी रहे। बालों को खुला रखें या हल्की वेव्स में सेट करें। साथ ही सिंपल मेकअप और न्यूड टोन लिपस्टिक इस लुक को और भी स्टाइलिश बना देगा। 

Sindoori Satan Saree
सिंदूरी साटन साड़ी 

सिंदूरी नेट साड़ी

अगर आप करवाचौथ पर कुछ नया और ट्रेंडी पहनना चाहती हैं, तो सिंदूरी लाल रंग की नेट साड़ी आपको मॉडर्न और ग्लैमरस लुक देगी। यह साड़ी न सिर्फ आपको आकर्षक बनाएगी बल्कि पारंपरिकता के साथ आधुनिकता का मेल भी आपको देखने को मिलेगा। नेट साड़ी पर हल्का एम्ब्रॉयडरी वर्क, खासकर सिल्वर या गोल्डन धागे का काम बहुत सुंदर लगता है। साड़ी का पल्लू और बॉर्डर एम्ब्रॉयडरी से सजाकर इसे खास बनाया जा सकता है। नेट साड़ी का हल्का और पारदर्शी लुक आपको भीड़ से अलग बनाएगा। नेट साड़ी के साथ स्टेटमेंट ज्वेलरी जैसे बड़े झुमके या चोकर पहनें। इसके साथ स्लीक बन या हाई पोनीटेल भी एक अच्छा विकल्प है। मेकअप में ग्लॉसी लिपस्टिक और स्मोकी आईज़ के साथ लुक को कंप्लीट करें। 

Sindoori Net Saree
सिंदूरी नेट साड़ी 
5379487