Logo
Italian Pasta Recipe: फास्ट फूड के तौर पास्ता को काफी पसंद किया जाता है। बच्चे इसे काफी चटकारे लेकर खाते हैं। आसानी से इटालियन पास्ता को तैयार किया जा सकता है।

Italian Pasta Recipe: पास्ता को देखकर बच्चे ही नहीं कई बार बड़ों के मुंह से भी पानी आने लगता है। इटली का फास्ट फूड कब भारत में आकर रच बस गया पता ही नहीं चला। पास्ता झटपट तैयार होने वाली फूड डिश है और बच्चे तो इसे काफी चाव से खाते हैं। होटल, रेस्तरां में मिलने वाला इटालियन पास्ता भी काफी पसंद किया जाता है। आप अगर पास्ता खाने के शौकीन हैं और मार्केट जैसे स्वाद वाला इटालियन पास्ता घर पर बनाकर खाना चाहते हैं तो बेहद आसानी से इसे तैयार कर सकते हैं। 

पास्ता बनाने के लिए सामग्री
पास्ता - 2 कप
इटालियन हर्ब्स - 2 टी स्पून
दूध - 1/2 कप
मायोनीस - 1 टेबलस्पून
मैदा - 2 टेबलस्पून
बटर - 2 स्पून
चिली फ्लैक्स - 1/4 टी स्पून 
कसा हुआ चीज़ - 4-5 टी स्पून
तेल - 2 टेबलस्पून
नमक - स्वादानुसार 

पास्ता बनाने की विधि
स्वाद से भरपूर इटालियन पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में 5-7 कप पानी डालें और उसमें पास्ता डालकर गर्म करें। अब इसमें आधा चम्मच तेल और एक चम्मच नमक डालें और पास्ता उबलने दें। जब पास्ता उबलकर नरम हो जाए तो गैस बंद कर दे और छलनी की मदद से पास्ता को पानी से अलग कर लें और इसके बाद ठंडे पानी के नीचे रखकर धो लें। 

अब एक कड़ाही में बटर डालकर गर्म करें। मक्खन पिघलने के बाद उसमें मैदा डालें और भून लें। मैदा भुन जाने के बाद इसमें आधा कप दूध डालकर पकाएं। कुछ देर पकाने के बाद इसमें काली मिर्च, इटालियन हर्ब्स, कसा हुआ चीज और स्वादानुसार नमक डाल दें और मिलाएं। 

इस मिश्रण के तैयार होने के बाद इसमें पास्ता और मेयोनीज डालकर बड़ी चम्मच की मदद से अच्छी तरह से मिला लें। फिर चिली फ्लैक्स डाल दें। पकने के बाद गैस बंद कर दें। स्वाद से भरपूर इटालियन पास्ता बनकर तैयार है। इसे प्लेट में निकालें और ऊपर से चिली फ्लैक्स, कसा हुआ चीज और हरी धनिया पत्ती डालकर गार्निश करें और फिर परोसें।

5379487