Logo
Punjabi Lassi Recipe: गर्मी का मौसम आते ही मीठी लस्सी की याद सताने लगती है। पंजाबी स्टाइल की मीठी लस्सी को मिनटों में तैयार किया जा सकता है।

Punjabi Lassi Recipe: गर्मी का मौसम शुरू होते ही ठंडी चीजों की दरकार बढ़ जाती है। पंजाबी मीठी लस्सी इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर है। स्वाद से भरपूर पंजाबी मीठी लस्सी पोषण के मामले में भी अव्वल है। तेज गर्मी के बीच शरीर की ठंडक बनाए रखने में ये लस्सी बेहद मददगार होती है। पंजाबी स्टाइल की इस लस्सी को बड़ों के साथ ही बच्चे भी काफी पसंद करते हैं। 

मीठी लस्सी बनाना काफी सरल है और ये मिनटों में तैयार हो जाती है। घर में आए मेहमानों के लिए समर सीजन में मीठी लस्सी सर्व करना एक बेहतर विकल्प भी होता है। आइए जानते हैं पंजाबी मीठी लस्सी बनाने का तरीका। 

इसे भी पढ़ें: Amla Murabba: आंवला मुरब्बा बीमारियों को दूर भगाकर रखेगा सेहतमंद, इस तरीके से बनाएं तो सालों तक नहीं होगा खरा

पंजाबी मीठी लस्सी के लिए सामग्री
दही - 3-4 कप
पिसी चीनी - 3/4 कप
बर्फ के टुकड़े - 4-5

पंजाबी मीठी लस्सी बनाने का तरीका
पंजाबी स्टाइल की मीठी लस्सी बनाना काफी सरल है। इसे बनाने के लिए हमेशा ताजा दही इस्तेमाल करना चाहिए। पुराना दही खटास छोड़ सकता है, जिससे लस्सी का स्वाद बिगड़ जाता है। सबसे पहले एक बड़ी बाउल में गाढ़ा दही डालें और उसे मथनी की मदद से अच्छी तरह से मुलायम होने तक फेंट लें।

इसे भी पढ़ें: Lahsun Pudina Chutney: लहसुन-पुदीना चटनी न समझें मामूली, जोड़ों का दर्द दूर करने में है असरदार, सीखें बनाना

चिल्ड दही के लिए फेंटे हुए कर्ड को आधा घंटे के लिए फ्रिज में रख सकते हैं। आप चाहे तो ऐसा किए बिना भी सीधे लस्सी तैयार कर सकते हैं। दही फेंटने के बाद इसमें स्वादानुसार चीनी मिलाएं और दोबारा फेंटें। ध्यान रखें कि दही इतना ज्यादा नहीं फेंटना है कि लस्सी एकदम पतली हो जाए। इसके बाद लस्सी को गिलास में निकाल लें। इसके अंदर बर्फ के टुकड़े डालें और फिर ठंडी-ठंडी मीठी लस्सी को सर्व करें। 

5379487