Logo
Suji Snacks: शाम की चाय के साथ सूजी से बने स्नैक्स परोसे जाएं तो इनका स्वाद और भी बढ़ जाता है। आइए जानते हैं सूजी से बनने वाले 4 स्नैक्स के बारे में।

Suji Snacks: सूजी से कई तरह की मीठी और नमकीन फूड डिशेस बनाई जाती हैं। सूजी से बना ब्रेकफास्ट और स्नैक्स काफी पसंद किया जाता है। ज्यादातर लोग शाम की चाय के साथ कुछ न कुछ खाना पसंद करते हैं। सूजी से कई तरह के स्नैक्स बनाए जा सकते हैं जो कि टेस्टी और हेल्दी होते हैं। सूजी से बनने वाली मठरी हो या नमकपारा या फिर चिवड़ा सभी चीजें चाय का स्वाद दोगुना कर देती हैं। 

आप अगर सूजी रेसिपीज को पसंद करते हैं तो इन्हें बेहद आसानी से बना सकते हैं। सूजी से बनने वाले स्नैक्स को कई दिनों तक स्टोर करके भी रखा जा सकता है। 

सूजी से बनाएं 4 टेस्टी स्नैक्स

सूजी के नामकपारे: यह एक कुरकुरा और स्वादिष्ट नमकीन स्नैक है जो सूजी, बेसन, और मसालों से बनाया जाता है। इसे बनाने में आसान और चाय या कॉफी के साथ परोसने के लिए एकदम सही है।

इसे भी पढ़ें: Daulat Chaat: दिल्ली की फेमस दौलत चाट का स्वाद घर पर पाएं, इस तरीके से होगी तैयार, सब पूछेंगे बनाने का तरीका

सूजी की मठरी: यह एक और लोकप्रिय नमकीन स्नैक है जो सूजी, आटा, और मसालों से बनाया जाता है। इसे विभिन्न आकारों में बनाया जा सकता है और यह तलने या बेक करने के लिए उपयुक्त है।

सूजी के चिवड़ा: यह एक हल्का और कुरकुरा स्नैक है जो सूजी, मूंगफली, और मसालों से बनाया जाता है। यह बनाने में आसान है। चाय के साथ इसे काफी पसंद किया जाता है। यात्रा के दौरान भी इसे कैरी किया जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Suji Tomato Recipe: सूजी टमाटर से बनाएं टेस्टी साउथ इंडियन डिश, जो खाएगा जरूर पूछेगा रेसिपी, आसानी से होगी तैयार

सूजी के पापड़: यह एक पतला और कुरकुरा पापड़ है जो सूजी, बेसन, और मसालों से बनाया जाता है। इसे तलने या डीप फ्राई करने के लिए उपयुक्त है और चटनी या दही के साथ परोसा जा सकता है। 

5379487